September 19, 2024

सीवर ओवरलो की समस्या से जूझ रहे पर्वतीय कॉलोनी के लोग

Faridabad/Alive News: वार्ड 5 की पर्वतीय कॉलोनी स्थित ललित मंडी की पॉकेट के उर्मिला विद्या निकेतन स्कूल के सामने करीब एक महीने से सीवर ओवर फ्लो की समस्या बनी हुई है। लोगों का आरोप है नगर निगम के अधिकारी शिकायत देने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं कर रहें है।

सीवर ओवरफ्लो होने से पूरी सड़क पर सीवर का गंदा पानी भरा हुआ है जिससे आवागमन प्रभावित हो रहा है। गली में सीवर का गंदा पानी भरने की वजह से सड़क पूरी तरह तालाब में तब्दील हो गई है। हालांकि सरकार शहर के विकास के लिए सालाना 2500 करोड़ रुपए खर्च करती है, परंतु इसके बाद भी शहर के हालात जस के तस बने हुए हैं। शहर के हालात देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि अधिकारी काम करने के नाम पर केवल खानापूर्ति कर रहे हैं।

स्कूल से निकलने वाले बच्चों को होती है भारी परेशानी

स्थानीय निवासी अरुण का कहना है कि इस पॉकेट में करीब तीन से चार प्राइवेट स्कूल हैं। ऐसे में बच्चों को स्कूल से आवागमन करने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है और गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ता है। इसकी वजह से बच्चे बीमार भी पड़ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ आसपास रहने वाले लोगों को बदबू का भी सामना करना पड़ता है जिससे लोगों का यहां रहना भी दुश्वार हो गया है।

क्या कहना है अधिकारी का

इस संबंध में जब हमारे संवादाता ने नगर निगम के कार्यकारी अभियंता पदम भूषण से बात की तो उन्होंने कहा कि इस समस्या की शिकायत उन्हें नही मिली है। आपके माध्यम से जानकारी मिली है। इस सीवर ओवरफ्लो की समस्या का समाधान जल्द करा दिया जाएगा।