April 28, 2024

सीवर ओवरफ्लो की समस्या से जूझ रहे हैं इंद्रा कम्पलेक्स के लोग

Faridabad/Alive News: ग्रेटर फरीदाबाद विधानसभा 89 इंद्रा कम्पलेक्स में पिछले पांच सालों से सीवर ओवरफ्लों की सम्सया बनी हुई है । जिसकी वजह से सीवर का दूषित पानी सड़कों पर जमा हो गया है । ऐसे में स्थानीय लोगों का सड़को पर निकलना भी मुश्किल हो गया है । लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार विधायक नरेंद्र गुप्ता को इसकी शिकायत भी की है लेकिन शिकायत करने के बाद भी उनकी इस समस्या का कोई समाधान नही किया जा रहा है।

सीवर ओवरफ्लो होने के कारण पूरी गली दूषित पानी से भरी हुई है ऐसे में आसपास का माहौल भी दुर्गंधमय बना हुआ है। वैसे तो भाजपा सरकार एक तरफ नारा लगाती है कि “स्वच्छ भारत अभियान” लेकिन यहां स्वच्छता के नाम पर कोई कार्य नही किया जा रहा है।

नगर निगम के अधिकारियों की इस लापरवाही के चलते बारिश के दिनों में लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो जाता है । सड़को पर पानी जमा होने के कारण मच्छर पनप रहें हैं जिसकी वहज से लोग तरह तरह की बीमारियों का शिकार होने लगते है। इसके अलावा लोगों दूषित पानी में से उठ रही बदबू का सामना करना पड़ता है।

क्या कहना है स्थानीय लोगों का
नहर पार इंद्रा कम्पलेक्स की निवासी ओमबती ने बताया कि सड़को पर जमा हो रहें दूषित पानी के चलते स्कूल जा रहे बच्चों को भी काफी परेशानी होती है। देखा जाए तो कई बार बच्चे इस गंदे पानी में से होकर निकलना पड़ता है जिसकी वजह से बच्चे बीमार भी पड़ जाते है।

नहर पार इंद्रा कम्पलेक्स की निवासी प्रीती चौधरी ने बताया कि सड़को पर जमा हो रहे दूषित पानी के चलते आवगमन करने वाले लोगों को काफी ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ती है । उन्होंने बताया कि गली में गंदा पानी भरा होने के कारण लोग मैरिज हॉल में बुकिंग भी नही करा पा रहें है। साथ ही उनका यह कहना है कि कई बार शिकायत करने के बाद कोई कार्यवाही नही की जा रही है।

नहर पार इंद्रा कम्पलेक्स के निवासी अशोक कुमार ने बताया कि सड़को पर पानी जमा होने की वजह से कई बार लोग कई बार दुर्घटना का शिकार भी हो जाते हैं।साथ ही उनका कहना है कि भाजपा सरकार में उद्घाटन हो रहे है लेकिन काम कुछ नही हो रहा है।