May 19, 2024

लोगों की सहुलियत के लिए बुला कर दिया जा रहा कैश : मिथिलेश

Faridabad/Alive News : ‘ना किसी से दोस्ती ना किसी से बैर’ सेन्ट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया के मैनेजर मिथिलेश कुमार ने यह कहावत हमारे संवाददाता के एक सवाल के जवाब में कही। उन्होंने कहा की फरीदाबाद का शायद एक सेंट्रल बैंक ही ऐसा है जहां ग्राहकों का पूरा सम्मान होता है। उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि उनके बैंक में सभी ग्राहकों को आरबीआई के रूल के अनुसार पैसा दिया और लिया जा रहा है। हमारे यहां बड़े-छोटे ग्राहकों का फर्क नहीं होता। मिथलेश ने कहा की सभी ग्राहकों को बराबर पैसा दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा हमारे पास पीछे से अगर पैसा नहीं आ रहा होता है तभी ग्राहकों को परेशानी होती है, अर्थात हमारे यहां नोटबंदी की 8 तारीख से लेकर आजतक मेरे ग्राहकों को कोई परेशानी नहीं आई है, क्योकि हमारे कर्मचारियों ने दिन रात एक कर मोर्चा सम्भल हुआ है। उन्होंने कहा कि आज बैंक में लोगों को बुलाकर पैसे दिए गए है ताकि इन 3 दिनों तक लोगों को कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा की कुछ लोग हर समाज में ऐसे होते हैं जो उस समाज के नाम पर कलंक होते है। लेकिन मेरे यहां सब कुछ ओपन है। आरबीआई के दो दिन तक कैश न देने के आर्डर के सवाल पर कहा की हां, आरबीआई के आर्डर आये है की दो दिन तक कैश नहीं दिया जायेगा और स्थित को बैंक कण्ट्रोल करें। मेरी ओर से अगर कैश आता है तो हम लोगो की सेवा में तात्पर्य हैं।

cnetral-bank

बैंक कर्मी, आर.के पांडेय,  नेत राम सिंह, दारा सिंह, कविता, आशा अरोरा, संदीप, दलबिन्दर सिंह, संजय टेलटिया, भवानी दत्त, चौबे और  बबन अली ने संयुक्त रूप से कहा कि  हम  अपने काम में तत्पर्ता से लगे हुए है. पुरानी नोट जबसे बंद हुई है आज पहला दिन है जब हम अपने ग्राहकों को बुला कर पैसे दिए. नगदी वितरण के लिए आज पांच काउंटर ग्राहकों के लिए खोले गए थे. मैं आपको बताना चाहता हूँ कि ग्राहकों को 25 हजार रूपये देने के निर्देश दिया गया है, अगर आरबीआई से बराबर पैसे आये तो तीन  दिन बाद यहाँ पर आपको लाइन देखने को नहीं मिलेगा।