October 5, 2024

बीके अस्पताल में मरीजों को रात में नही मिली रही एक्सरे की सुविधा, अस्पताल के दावे फेल

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद के एकमात्र नागरिक अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से रात के समय एक्सरे की सुविधा बंद है। इस असुविधा के कारण मरीजों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। सरकारी अस्पताल में आर्थिक रूप से कमजोर लोग इलाज की उम्मीद लेकर पहुंचते हैं। लेकिन इलाज न मिलने के कारण दलालों के हाथों पड़ कर प्राईवेट अस्पतालों में महंगा इलाज कराने को मजबूर हैं।

बी के अस्पताल में रात के समय में एक्सरे की सुविधा बंद होने के कारण मरीज को परेशानी उठानी पड़ती है और सुबह तक इंतजार करना पड़ता है। वहीं, दूसरी तरफ मरीज की हालत गंभीर होने पर उन्हें निजी अस्पतालों का सहारा लेना पड़ता है और रात के समय में निजी अस्पताल मोटा बिल बना देते हैं। बीके अस्पताल में रात में एक्सरे की सुविधा बंद होने के कारण मरीज का उपचार भी समय पर नहीं हो पा रहा है।

क्या कहना है समाजसेवी और आगंतुक का

समाजसेवी सतीश चोपड़ा ने बताया कि अस्पताल में वैसे तो 24 घंटे बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का सरकार और प्रशासन द्वारा दावे किया जा रहा हैं, लेकिन रात को एक्स-रे नही होने से दावो की पोल खुल रही है।

सुनील यादव का कहना है कि सरकारी अस्पताल में प्रशासन की लापरवाही के कारण गरीब लोग इलाज के लिए भटकते रहते है, लेकिन रात के समय एमरजेंसी होने पर मरीज को अस्पताल में नही तो एक्सरे और ना अल्ट्रासाउंड की सुविधा मिल रही है। दरअसल मजबूरन मरीज को प्राईवेट अस्पताल का रूख करना पड़ रहा है।