September 19, 2024

नागरिक अस्पताल में इलाज के लिए भटकते रहते हैं मरीज, कर्मचारी कर रहें हैं मनमानी

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद के नागरिक अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर  मरीजों को कार्ड बनवाने के लिए घंटो इंतजार करना पड़ रहा है। परंतु कर्मचारी अपनी कमचोरी से बाज नही आ रहे हैं।
     
शुक्रवार के दिन सेक्टर 55 से आए राजकुमार शर्मा ने बताया कि वह अपनी बेटी का उपचार कराने के लिए बीके अस्पताल आए थे उनकी बेटी को पेट दर्द की समस्या है। उन्होंने बताया कि वह सुबह 10 बजे से खिड़की नम्बर एक सीनीयर सिटीजन की पंक्ति में लगे हुए थे परंतु करीब 12 बजे तक वहां कोई कर्मचारी नही आया। घंटों इंतजार करने के बाद भी कर्मचारी काउंटर पर नहीं आया तो उन्होंने काउंटर पर बैठे दूसरे कर्मचारी बात की तो कर्मचारी ने उन्हें में महिला पंक्ति में लगने के लिए कहा।

लेकिन इसके बाद जब उनका नम्बर आया तो कर्मचारी ने उन्हें दूसरी पंक्ति में लगने के लिए कहा। ऐसे में उन्होंने कर्मचारी की इस बात का विरोध किया तो कर्मचारी ने उन्हें धमकी देते हुए कहा कि तुम प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री किसी से भी शिकायत कर लो तुम्हारा कार्ड नहीं बनने दूंगा।

इस घटना के बाद राजकुमार अपनी शिकायत लेकर अस्पताल की पीएमओ सविता यादव के पास पहुंचे लेकिन वहां पर भी कर्मचारियों ने उन्हें मिलने नही दिया। शिकायतकर्ता निराश होकर बिना इलाज कराए ही अपनी बेटी के साथ वापस जा रहा था तभी उनकी मुलाकात हमारे संवाददाता से हुई और उन्होंने आपबीती बताई।

 नागरिक अस्पताल में इस तरह की घटना हर रोज मरीजों के साथ हो रही हैं अस्पताल की व्यवस्था को सुधारने वाले ही इन घटनाओं के जिम्मेदार हैं। सामान्य वर्ग के इलाज के लिए बनाया गया सरकारी अस्पताल कर्मचारियों और अधिकारियों की भेट चढ़ रहा है।