May 8, 2024

रोगी सुरक्षा सप्ताह 11 से 17 सितंबर तक मनाया जाएगा : डा. ब्रह्मदीप

Palwal/Alive News : सिविल सर्जन पलवल डा. ब्रह्मदीप की अध्यक्षता में रोगी सुरक्षा दिवस मनाया गया। डा. ब्रह्मदीप ने रोगी सुरक्षा दिवस पर सभी अधिकारियो और कर्मचारियों को शपथ दिलवाई। रोगी सुरक्षा सप्ताह जिला में 11 से 17 सितंबर तक मनाया जाएगा। शपथ के दौरान वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ अजय माम भी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

उन्होंने बताया कि 17 सितंबर को रोगी सुरक्षा दिवस (पेशेंट सेफ्टी डे) मनाया जाता है। मरीजों की सुरक्षा के लिए यह सप्ताह मनाया जा रहा है। इसी के तहत 12 सितंबर को मैटरनल सेफ्टी डे मनाया गया जिसमें सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने शपथ ली कि वे सभी पूर्ण रुप से व निश्वार्थ भाव से मरीजों की देखभाल करेंगे और उनकी सेफ्टी में कोई कमी नहीं आने देंगे।
एमएस डा. लोकवीर ने हॉस्पिटल के लेबर रूम और एस.एन.सी.यू. के सभी स्टाफ को मैटरनल सेफ्टी के बारे में बताया और लेबर रूम और एस.एन.सी.यू का दौरा किया। उन्होंने सभी स्टाफ को यह बताया कि मरीज के देखरेख में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। यह रोगी सुरक्षा सप्ताह 11 सितंबर से 17 सितंबर तक पूरे जिले के पब्लिक हेल्थ फैसिलिटी में मनाया जाएगा। रोगी सुरक्षा सप्ताह कोविड प्रोटोकॉल बेहवियर को ध्यान में रखते हुए मनाया जा रहा है।