May 5, 2024

गबन के आरोप में पंचायत सचिव निलंबित

Faridabad/Alive News: जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने गांव मुजैड़ी पंचायत के कोष से करोड़ों रुपये के गबन के आरोप में पंचायत सचिव जोगेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया। जिला उपायुक्त ने एक रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की है। उपायुक्त ने पंचायत सचिव और गांव के सरपंच के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए थाना सदर पुलिस को पत्र भी लिखा है।

दरअसल, मिली जानकारी के अनुसार मुजैड़ी पंचायत के कोष से गबन करने के बारे में ग्रामीण सतबीर सिंह कपासिया ने तत्कालीन सरपंच ब्रह्मपाल सिंह और पंचायत सचिव जोगेंद्र सिंह के खिलाफ उपायुक्त जितेंद्र यादव से शिकायत की थी। उपायुक्त ने उनकी शिकायत पर जांच करने के लिए पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता गजेंद्र सिंह, तिगांव के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार की टीम बनाई गई।

टीम ने जांच के दौरान सरपंच ब्रह्मपाल और पंचायत सचिव जोगेंद्र सिंह की कई खामियां पाई। समिति ने पाया कि खाते से एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि का गबन हुआ है। समिति ने उपायुक्त को इस राशि को पंचायत सचिव एवं सरपंच से वसूल किए जाने की भी सिफारिश की है। समिति की रिपोर्ट पर उपायुक्त जितेंद्र यादव ने पंचायत सचिव जोगेंद्र सिंह को तत्काल निलंबित कर दिया।