May 19, 2024

पल्ला गांव में सीवर बुस्टर के विरोध में पंचायत, मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

Faridabad/Alive News :  पल्ला गांव में प्रस्तावित सीवर बुस्टर के विरोध में बाबा सूरदास मंदिर में एक पंचायत का आयोजन किया गया। पंचायत सभा के मंच का संचालन कमल सिंह तंवर ने किया। पंचायत में समाजसेवी पं.अवनेश शर्मा, सरपंच कालोनी से शशि बंसल, बाबा रामकेवल (सत्यग्रही) व पं.देवरत्त इत्यादि ने कहा कि केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने 24 मई को स्वागत समारोह के दौरान पल्ला क्षेत्र की 11 समस्या का मांग पत्र दिया गया था जिनमें पहली मांग प्रस्तावित सीवर बुस्टर को पल्ला गांव से शिफ्ट की थी। हालांकि केन्द्रीय राज्यमंत्री ने सीवर बुस्टर की मांग को समारोह में ही मानने से इंकार कर दिया था।

इसके बाद भी ग्रामीण दो बार मंत्री व उनके बेटे देवेन्द्र चौधरी से मिले, लेकिन समस्या का समाधान नही हुआ। फिर से 20 जुलाई को उपरोक्त समस्या के समाधान के लिए जिला उपायुक्त व नगर निगम कमिशनर को लिखित में बुस्टर शिफ्टींग की शिकायत कार्यालय में डायरी कराया गई। इसके अलावा अगले ही दिन 21 जुलाई 2016 को मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार के नाम पत्र भेजा गया। पंचायत में वक्ताओं ने बुस्टर का विरोध करते हुए कहा कि पल्ला गांव में पहले ही कम समस्याएं नही है और मंत्री जी बुस्टर लगावा कर एक ओर बड़ी समस्या गांव में लाना चाहते हैं, ये सब गांव के लोग बर्दास्त नही करेंगे।

गांव के गणमान्य लोगों ने एकमत होकर सीवर बुस्टर का विरोध करते हुए कहा कि गांव में बुस्टर किसी भी हाल में नही लगने दिया जाएगा। इस समस्या को लेकर आज पंचायत में सात लोगों की कमेटी बनाई गई, जिनमें कमल सिंह तंवर, अवनेश शर्मा, राधा चरण चौहान, शिव कुमार फौजी, डॉ.सुभाष चौहान, जयप्रकाश शर्मा व नरेश चौहान शामिल है। इस कमेटी का काम मांग पत्र को सम्बंधित जनप्रतिनिधि और अधिकारियों तक पहुंचाना है। पंचायत में शिव कुमार, चंद्रपाल, कुलदीप चौहान, अमरिक सिंह, जगदीश सिंह, वी.पी शर्मा, बबलू चौधरी, देवेन्दर, किरणपाल, कृपाल, प्रदीप कुमार सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे और पंचायत में आए लोगो ने मांग पत्र पर हस्ताक्षर कर विरोध जताया।