May 5, 2024

फौगाट स्कूल और रोटरी क्लब ने मिलकर किया पौधारोपण

Faridabad/Alive News :  फौगाट पब्लिक स्कूल सैक्टर-57 द्वारा रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन के सहयोग से स्कूल प्रांगण में पौधारोपण और पौधे वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर रोटरी क्लब के प्रधान अनिल गुप्ता, सचिव वी.के.गोयल, सैक्टर-55 पुलिस थाने के एडीशनल एसएचओ लक्ष्मण सिंह आदि ने स्कूल प्रांगण में पौधारोपण किया। साथ ही स्कूली बच्चों को कन्नेर, नीम, अर्जुन, हार-सिंगार, कचनार, अमलताशा और सिरस आदि विभिन्न किस्मों के लगभग 1100 पौधे फ्री वितरित किए।fogart

 फौगाट संस्था के संस्थापक चौधरी रणवीर सिंह ने जहां अशोक का पेड़ लगााया वहीं पुलिस थाना सैक्टर-55 के अतिरिक्त प्रभारी लक्ष्मण सिंह ने तथा रोटरी क्लब के प्रधान अनिल गुप्ता सचिव वी.के. गोयल, रो० नवीन गुप्ता ने भी अपने-अपने करकमलों से वृक्षारोपण को अंजाम दिया। स्कूल में आए हुए अतिथियों का फूल-माला पहनाकर सम्मान करते हुए फौगाट स्कूल के निदेशक सतीश फौगाट ने कहा कि वृक्ष ही जीवन है। वृक्षों की महत्ता सदियों से रही है और रहेगी। वृक्षारोपण एक पुनीत कार्य व समाज के लिए उपयोगी है।

वृक्ष लगाना,उन्हें संरक्षण प्रदान करना एक अच्छे नागरिक की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि फौगाट शिक्षण संस्थान अपने विद्यार्थियों के माध्यम से इस पुनीत कार्य को अंजाम देकर एक सकारात्मक संदेश समाज को देना चाहती है। कार्यक्रम के अंत मे सभी अतिथियों को संस्था के चेयरमैन चौधरी रणवीर सिंह ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर स्कूल की प्रधानाचार्या निकेता सिंह, महावीर सिंह, कुनाल राजपूत, दीपचंद डागर, दीपशिखा, सोनू डागर, गोविंद सिंह, संगीता रावत आदि विशेष तौर पर मौजूद थे।