April 28, 2024

पलवल की संगम ने लहराया परचम, वेट लिफ्टिंग में हासिल किया गोल्ड मैडल

Haryana/Alive News: पलवल की कैलाश नगर की रहने वाली संगम ने पावर लिफ्टिंग में गोल्ड मेडल हासिल करके अपने जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है. संगम ने 22 नवंबर से 26 नवंबर तक बेंगलुरु मेंपलवल की कैलाश नगर की रहने वाली संगम ने पावर लिफ्टिंग में गोल्ड मेडल हासिल करके अपने जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है. संगम ने 22 नवंबर से 26 नवंबर तक बेंगलुरु में आयोजित नेशनल वोमेन पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है

मिली जानकारी के मुताबिक संगम एक मिडिल क्लास फॅमिली से बिलोंग करती हैं। और वह अपने घर की सबसे छोटी बेटी हैं। उनके परिवार में चार बहने हैं।संगम ने शुरू से ही खेलों में रुचि दिखाई और इसी कारण वह आज कई प्रतियोगिताओं में दर्जनों मेडल जीत चुकी हैं. बैंगलोर में आयोजित वोमेन नेशनल पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में संगम ने 63 वर्ग भार में गोल्ड मेडल हासिल किया है। पलवल विधायक दीपक मंगला सहित, दूधोला गांव के सरपंच ने संगम का निवास पर पहुंचकर उनका स्वागत किया।

2 हजार खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा
पलवल की कैलाश नगर की रहने वाली संगम ने पावर लिफ्टिंग में गोल्ड मेडल हासिल करके अपने जिले और हरियाणा का नाम रोशन किया है। संगम ने 22 नवंबर से 26 नवंबर तक बेंगलुरु में आयोजित नेशनल वोमेन पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है। इस प्रतियोगिता में देश के अन्य राज्यों से करीब 2000 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। हरियाणा की तरफ से खेलते हुए संगम ने 63 किलो वर्ग भार में कुल 420 किलो वजन उठाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है।