May 3, 2024

यज्ञ और सांस्कृतिक प्रोग्राम के साथ विदाई समारोह का आयोजन

Faridabad/Alive News : राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा में प्राचार्या नीलम कौशिक की अध्यक्षता में कक्षा 11वीं के बच्चों ने 12वीं के बच्चों के लिए विद्यालय प्रबन्धन के सहयोग से विदाई पार्टी का आयोजन किया। इस अवसर पर विद्यालय के अंग्रेजी प्रवक्ता एवं बिग्रेड अधिकारी रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने बताया कि पहले शिक्षक मनोज शास्त्री और प्रवक्ता चन्द्रमणि ने सब बच्चों के उज्जवल एवं सफल भविष्य के लिए यज्ञ का आयोजन किया।

उन्होंने कहा कि यज्ञ करने से तन, मन और पर्यावरण स्वस्थ रहता है, मन को सकारात्मक स्फुर्ति प्राप्त होती है। प्राचार्या नीलम कौशिक ने कक्षा 12वीं के सभी छात्रों और शिक्षकों ने यज्ञ में आहुति डाली। यज्ञ में आचार्य की भूमिका का वहन मनोज शास्त्री और प्रवक्ता चन्द्रमणि ने किया।

11वीं कला संकाय के छात्र आनन्द ने अपने वरिष्ठ एवं अग्रज छात्रों का उन के मार्गदर्शन के लिए आभार प्रकट किया तथा भविष्य में भी उन से सहयोग की अपेक्षा की। 12वीं कार्मस के बच्चों की टीम ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। 12वीं के बच्चों ने 11वीं कक्षा का इस शानदार आयोजन के लिए सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया। रुप किशोर शर्मा ने मंच का संचालन किया।

सभी अध्यापकों को बारहवीं के छात्रों ने हिन्दी प्रवक्ता चन्दन बिन्दु के मार्गदर्शन में टाईटल व उपहार दिए। विद्यालय के लिए भी उपहार भेंट किए। प्रार्चाया नीलम कौशिक अंग्रेजीे प्रवक्ता व जूनियर रेेेेडक्रास व सेंट जान एबुंलैंस बिग्रेड प्रभारी रविन्द्र कुमार मनचन्दा, शारदा, सरोज, स्टाफ सचिव विनोद अग्रवाल, वीरपाल, रुप किशोर शर्मा, देशराज गोला, विजेन्द्र सिंह, ब्रहम्देव यादव, वेदवती, रेनु गिरधर, सीमा बेनीवाल, कुमकुम राघव, कान्ता अग्रवाल, चन्दन बिन्दु सहित समस्त शिक्षकों ने कक्षा ग्यारहवीं के छात्रों की विशेष रुप से शानदार आयोजन की सराहना की तथा सभी बच्चों को आने वाले जीवन में निरन्तर कामयाब रहने का आर्शावाद दिया। नीलम कौशिक ने अच्छी तरह से परीक्षाओं की तैयारी कर सफल होने के लिए शुभकामनाएं दी।