May 17, 2024

मिसा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन

Palwal/Alive News : जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता रमेश चंद्र गौड़ के दिशा निर्देशों मे चलाए गए जल सरंक्षण एवं स्वच्छता अभियान के तत्वाधान में खंड हसनपुर की ग्राम पंचायत मिसा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया।

जिला सलाहकार कुसुम जांगड़ा ने बताया कि इस कार्यक्रम में खंड संसाधन संयोजक मंजू रानी ने बच्चों को जल संरक्षण विषय पर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जलस्तर का घटना भविष्य के लिए खतरा है और वर्तमान के लिए चिंता का विषय है। आज अगर पानी की बर्बादी को नहीं रोका गया तो बच्चों के लिए पानी नहीं बचेगा इसलिए बच्चे स्वयं की पानी बचाने की आदत बना कर अपने परिवार में भी जागरूकता फैला सकते हैं कहीं भी नल खुला देखे तो उसे तुरंत बंद कर दें व्यर्थ पानी बहाने वालों को रोके। साथ ही बच्चों को जल जीवन मिशन पर जानकारी देकर भी जागरूक किया गया। इस अवसर पर मुख्य अध्यापक दौलत राम अध्यापक गण अमित कुमार व सुनील कुमार भी उपस्थित रहे।

जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीण स्कूलों में जाकर जल को बचाने को लेकर बच्चों को जागरूक किया जा रहा है जिसमें खंड संसाधन संयोजक सक्षम युवा टीमें बनाकर जागरूकता अभियान चला रहे हैं इन कार्यक्रमों का उद्देश्य मुख्यत बच्चों को जल बचाने के प्रति जागरूक करना है।