Faridabad/Alive News: शुक्रवार को सेक्टर-23 के सर्कल कार्यालय पर बिजली उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम की बैठक बिजली निगम के अधीक्षक अभियंता नरेश कक्कड़ की अध्यक्षता में हुई। उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम की बैठक हर सप्ताह सुनिश्चित की जाती है। जिसमें उपभोक्ता की बिजली बिल, कनेक्शन, लोड इत्यादि से संबंधित समस्या का निपटारा किया जाता है। आज की बैठक में एक शिकायतकर्ता बिल में गड़बड़ी होने पर समाधान के लिए पहुंचा था। एक घंटे तक चली बैठक में संबंधित शिकायत पर एसडीओ को मामले से अवगत कराया गया और जल्द समाधान के आदेश दिए गए।
यह बैठक अधीक्षक अभियंता नरेश कक्कड़ के कार्यालय में सुबह 12 से 1 बजे तक चली। लेकिन एक ही शिकायतकर्ता पाली निवासी मुकेश कुमार के कारण बैठक ज्यादा देर तक नही चली, क्योंकि उनकी बिल गडबड़ी के मामले को समाधान के लिए पाली सब डिविजन एसडीओ को भेज दिया गया।
बैठक में नहीं पहुंच रहे उपभोक्ता
फरीदाबाद सर्कल के अधीक्षक अभियंता नरेश कक्कड़ ने बताया कि बिजली बिल के एक लाख तक के मामले पर यहां कार्यालय में सुनवाई प्रत्येक शुक्रवार को की जाती है। इस संबंध में लोगों को जागरूक भी किया जाता है। मेरे यहां उपभोक्ता लोड, मीटर, बिल और रीडिंग से संबंधित समस्या का समाधान करा सकते हैं। बैठक से पहुंचने के लिए उपभोक्ता को ईमेल के माध्यम से सूचना दी जाती है, इसके अतिरिक्त वॉट्सएप ग्रुप के माध्यम से भी जागरूक किया जा रहा है। लेकिन लोग बिजली उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम तक नही पहुंच पा रहे है।