May 10, 2024

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में एक दिवसीय एनएसएस कैंप का आयोजन

Palwal/Alive News: श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने होली के पावन अवसर पर गांव दूधौला में एक दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन किया। यह शिविर विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण विभाग के अंतर्गत एनएसएस इकाई एवं छात्र आउटरीच क्लब के द्वारा आयोजित किया गया।

इस शिविर में विश्वविद्यालय के अलग-अलग विभागों से 100 विद्यार्थियों ने भाग लिया। एनएसएस इकाई एवं छात्र आउटरीच क्लब के इंचार्ज डा. नकुल ने छात्रों को शिविर में की जाने वाली गतिविधियों के बारे में मार्गदर्शन किया। उन्होंने बताया कि एनएसएस का देश व समाज में महत्वपूर्ण योगदान रहता है और छात्रों को सेवा के भाव का महत्व बताया। समाज को बुराइयों से बचाने के लिए समय-समय पर जागरूकता फेरी साफ-सफाई के कार्यो में योगदान किया जाता है।

डा. नकुल ने स्वयंसेवको को दूधौला गांव के विकास की लिए निरंतर विचारशील रहने को कहा। स्वयंसेवको ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे।इस शिविर में छात्रों ने रक्तदान के बारे में विचार रखे और नारे तैयार किए। रक्तदान करने के बारे में एनएसएस छात्रों ने गांव में जागरूकता रैली निकली। रैली के समापन पर छात्रों को फलाहार करवाया गया और होली की शुभकामनाओं के साथ शिविर का समापन हुआ।

इस शिविर में दुर्गेश गुप्ता, ब्रह्मजीत, जगबीर कुमार का विशेष योगदान रहा। इस मौके पर डा. सोहन, विद्यालय के अध्यापकगण व गांव के गणमान्य जन भी मौजूद रहे। डीन, छात्र कल्याण विभाग के प्रोफसर निर्मल सिंह ने छात्रों को होली पर्व की हार्दिक बधाई दी एवं निरंतर इस प्रकार के कार्यक्रमों में भाग लेने को प्रोत्साहित किया।