March 29, 2024

अवैध शराब तस्करी मामले में एक को धरा

Faridabad/Alive News: पुलिस थाना एसजीएम नगर की टीम ने गाड़ी में अवैध शराब ले जाते एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम राजेश है जो फरीदाबाद के फतेहपुर चंदीला गांव का रहने वाला है। कल शाम पुलिस टीम गश्त कर रही थी कि गुप्त सूत्रों की सहायता से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी गाड़ी में अवैध शराब भरकर 22 फुट रोड पर आने वाला है।

सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने नाका लगाकर गाड़ियों की चेकिंग करनी शुरू की। कुछ समय पश्चात एक सेंट्रो गाड़ी वहां आई तो आरोपी ने भागने की कोशिश की परंतु पुलिस ने उसे मौके से काबू कर लिया। गाड़ी की तलाशी लेने पर उसमें से अवैध शराब बरामद की गई। गिनती करने पर टोटल 546 पव्वे मिले। जिसमें 2 पेटी अंग्रेजी शराब ओसी ब्लू तथा बाकी देसी मस्ताना की थी। आरोपी से जब शराब का लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया।

जिसके पश्चात आरोपी को हिरासत में लेकर थाने लाया गया और एक्साइज एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ शुरू की गई। आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह आरओ वाटर सप्लाई का काम करता है और पैसों के लालच में आकर उसने अवैध शराब बेचने का काम शुरू कर दिया था। अवैध शराब सहित पुलिस ने गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया गया तथा आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया है।