May 7, 2024

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तरुण निकेतन स्कूल में वृक्षारोपण व सांस्कृतिक की रही धूम

Faridabad/Alive News : तरुण निकेतन स्कूल के प्रांगण में 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्कूल ने धरती माँ के संरक्षण और वन की रक्षा के लिए एक खूबसूरत पहल की है। स्कूल के इको क्लब ने छात्रों को पर्यावरणीय गतिविधियों और परियोजनाओं में भाग लेने के लिए सशक्त बनाने की पहल की है। स्कूल के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों ने वृक्षारोपण कर अपनी सहभागिता निभाई। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथिगण द्वारा सराहना की गई।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रोटरी क्लब हेरिटेज के अध्यक्ष संदीप, रोटरी क्लब हेरिटेज पूर्व अध्यक्ष अनूप गर्ग, रोटरी क्लब हेरिटेज के चार्टर्ड अध्यक्ष मनोज गुप्ता, रोटरी क्लब हेरिटेज सदस्य एडवोकेट जे.पी. भाटी, रोटरी सदस्य अल्का गोयल, रोटरी क्लब हेरिटेज के सेक्रेटरी दीपक, स्कूल के चेयरमैन हिमांशु तंवर, प्रधानाचार्या रंजना सोबती व उप प्रधानाचार्या राधा चौहान, स्वाति चौहान ने अपने कर कमलों से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीत व नृत्य की प्रस्तुति दी। स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम की प्रस्तुति बहुत शानदार रही। छात्रों की प्रस्तुति देख करतल ध्वनि से सारा प्रांगण गूँज उठा।

इस अवसर पर स्कूल में कई कार्यक्रम आयोजित किये गए, जैसे चित्रकला, ध्वज पट प्रतियोगिता। स्कूल के प्रांगण में रोटरी क्लब और सर्वोदय हॉस्पिटल द्वारा मुफ्त स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन भी किया गया। इस शिविर में जाँच के लिए रोटरी क्लब की पूरी टीम मौजूद रही।

स्कूल की प्रधानाचार्या रंजना सोबती तथा उप प्रधानाचार्या राधा चौहान ने मुफ्त स्वास्थ्य जाँच शिविर के लिए रोटरी क्लब हेरिटेज और सर्वोदय हॉस्पिटल के डॉक्टरों का धन्यवाद किया। इस जाँच शिविर में स्कूल के अध्यापक और छात्रों ने जाँच के लिए उत्साह दिखाया।