May 7, 2024

डायनैस्टी इंटरनेशनल स्कूल ने स्वतंत्रता दिवस का जश्न बड़े उत्साहपूर्वक मनाया

Fridabad/Alive News : डायनैस्टी इंटरनेशनल स्कूल ने बीते शुक्रवार को स्वतंत्रता दिवस का जश्न बड़े उत्साहपूर्वक मनाया। स्वतंत्रता एक ऐसा अमूल्य वरदान है जिसे धन के माध्यम से प्राप्त नहीं किया जा सकता, यह कई स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष का परिणाम है। हमें अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए वर्तमान एवं भविष्य हेतु उसका सम्मान करना चाहिए।

सर्वप्रथम स्कूल के प्रधानाचार्य नितिन वर्मा, निदेशिका कल्पना वर्मा, उपप्रधानाचार्या एवं विद्यालय के तीनों विभागों की सह संयोजिकाओं द्वारा झंडा रोहण किया गया तथा राष्ट्रगान के प्रति सम्मान व्यक्त किया गया। इसके बाद स्कूल विद्यार्थी परिषद के निर्देशन में (मार्चपास्ट) अभिमुख प्रयाण किया गया, जिसमें देश के प्रति सम्मान व्यक्त किया गया।

कार्यक्रम उत्साह पूर्वक प्रारंभ हुआ। जिसमें विद्यालय के सभी विद्यार्थियों ने भाग लिया। नन्हें-मुन्हें विद्यार्थियों ने जिस प्रकार से स्वतंत्रता सेनानियों की वेशभूषा में संवाद बोले, वह अत्यन्त भाव-विभोर कर देने वाला दृश्य था। इस अवसर पर गायन तथा नृत्य के माध्यम से विद्यार्थियों ने अपनी कला के प्रदर्शन से देश के प्रति सम्मान की अभिव्यक्ति की है।

देशभक्ति की कविताएँ, गीत भाषण एवं नृत्य के कार्यक्रमों ने सम्पूर्ण वातावरण को देशभक्तिमयी कर दिया। इस प्रकार यह आयोजन अत्यंत धूमधाम से सम्पन्न हुआ।