May 4, 2024

सरकारी नौकरी के नाम पर….चल रहा था लाखों का खेल

Faridabad/Alive News : खेड़ीपुल थाना पुलिस ने सरकारी नौकरी लगवाने के नाम एक लाख पचास हजार रूपए ऐंठने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया हैं। आरोपी शख्स सिंगरों के प्रोग्रामों को दिल्ली में ऑर्गनाइज करता हैं और उसकी टिकटों को बेचने का कार्य करता हैं और पिछले ढेड़ सालों से पुलिस से बचता फिर रहा था। थाना प्रभारी राकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि एक मुकदमा नंबर-336 जोकि भूपानी थाने में दर्ज हैं जिसमें भारतीय दंड सहिंता की धारा 420,406,506 को दर्शाया गया हैं।

उनका कहना हैं कि खेड़ीपुल थाना बनने के बाद यह मुकदमा उनके थाने में आ गया था। उनका कहना हैं कि शिकायतकर्ता जुली मशीह जोकि दिल्ली के एक अस्पताल में नर्स का कार्य करती हैं। उससे दिल्ली के सरकारी हॉस्पिटल में नर्स की नौकरी लगवाने के नाम पर मकान न. 180, गली नंबर -6,एच ब्लॉक, सेक्टर-89 फरीदाबाद निवासी राहुल ने उससे एक लाख पचास हजार रूपए नगद ले लिए। उनका कहना हैं कि राहुल ने काफी समय से ना तो नौकरी लगवाई ना ही पैसे वापिस कर रहा है। उसने कहा कि बल्कि उसे जान से मारने की धमकी भी दे रहा है।

पीडि़त जुली मशीह ने भूपानी थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई। जिसपर पुलिस ने दिनांक 29 जुलाई 2016 को आरोपी राहुल के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता की धारा 420, 406 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपी राहुल अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत लेने हेतु चला गया पर हाईकोर्ट ने उल्टा पुलिस को आदेश दिया कि आरोपी राहुल को भगोड़ा साबित करने हेतु कहा। उनका कहना हैं कि दोनों ही केसों में आरोपी राहुल को बीते सोमवार को बाईपास रोड, बदरपुर बॉर्डर के समीप से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी राहुल के कब्जे से पुलिस ने नगद 20000/- रूपए नगद बरामद किए हैं।