September 28, 2024

एक तरफ नाले की सफाई, दूसरी तरफ ट्रैक्टर-ट्राली से सड़कों पर फैलाई जा रही हैं गंदगी, राहगीर परेशान 

Faridabad/Alive News : बल्लभगढ़ बाईपास रोड से ट्रैक्टर-ट्राली से नाले के कीचड़ को बिना सावधानी के उठाकर ले जाया जा रहा है जिसकी वजह से ट्राली का सारा कीचड़ सड़क पर बिखर रहा है, जिस से शहर की सड़कों पर गंदगी पसर रही है। सड़क पर गंदगी होने की वजह से राहगीर लोगों को पैदल निकलना मुश्किल हो रही है। ट्रैक्टर-ट्राली से शहर के साथ लोगों के कपड़े खराब हो रहे थे।

उधर, नगर निगम अधिकारियों का कहना था कि उनकी तरफ से नालों की सफाई का काम अभी शुरू नहीं किया गया है। वीडियो में दिखाई दे रही ट्रैक्टर-ट्राली किसी की निजी व्यक्ति की हो सकती है या फिर किसी अन्य विभाग द्वारा सफाई कराई जा रही होगी।

क्या कहना है स्थानीय लोगों का
सड़क पर पसरी गंदगी की वजह से हमारा आना जाना भी मुश्किल हो गया है। सड़क पर कीचड़ फैलने की वजह से असहनीय बदबू का सामना करना पड़ रहा है।
-कन्हैया, बल्लभगढ़ निवासी

मैं बल्लभगढ़ बाईपास रोड से गुजर रहा था उस दौरान ट्राली से निकलने वाला कीचड़ मेरी गाड़ी पर गिर गया, जिसकी मैंने ट्रैक्टर-ट्राली का वीडियो भी बनाया है। प्रशासन की ओर से कूड़ा, गंदगी फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।
-रीना, तिगांव निवासी

क्या कहना है अधिकारी का
इस संबंध में जब हमने बल्लभगढ़ एक्सईएन ओपी कर्दम से बात की तो उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से नालों की सफाई का काम अभी शुरू नहीं किया गया है या तो यह किसी का निजी कार्य है या फिर किसी अन्य विभाग द्वारा नालों की सफाई कराई जा रही होगी। यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है।