April 25, 2024

देश में ओमिक्रॉन के मामले 650 के पार, इन राज्यों में लगाया गया नाइट कर्फ्यू

New Delhi/Alive News: देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामलों में लगातार तेजी आ रही है। डेल्टा के मुकाबले बेहद संक्रामक यह वायरस अब तक 19 राज्य-केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 670 हो गई है। महाराष्ट्र 167 संक्रमितों के साथ टॉप पर बना हुआ है जबकि दिल्ली कुल 142 मामलों के साथ दूसरे नंबर पर है। आज मणिपुर में भी ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी।

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 26 नए मामले
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 26 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ राज्य अब तक कुल 167 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि की है। महाराष्ट्र ओमिक्रॉन मामले में सबसे टॉप पर है। 

दिल्ली में 142 ओमिक्रॉन मामले  
ओमिक्रॉन संक्रमितों के मामले में दिल्ली दूसरे नंबर पर है। दिल्ली में अब ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 142 हो गई है। देश में अब कुल 670 मरीज हो गए हैं। खतरे को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने आज रात से राजधानी में नाइट कर्फ्यू लगाने का एलान किया है।

उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू
उत्तराखंड में ओमिक्रॉन के तीन नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के नए वैरिएंट के मामले बढ़कर चार हो गए हैं। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। 

केरल में 30 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू 
सोमवार को केरल में भी नए प्रतिबंध और दिशानिर्देश जारी किए गए। राज्य में हुई कोविड समीक्षा बैठक में फैसला लिया गया कि 30 दिसंबर से दो जनवरी के बीच रात 10 से सुबह पांच बजे कर कर्फ्यू रहेगा। नए दिशानिर्देशों में यह भी कहा गया है कि 31 दिसंबर की रात को 10 बजे के बाद किसी समारोह की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मणिपुर में ओमिक्रॉन की एंट्री
ओमिक्रॉन के मामलों में तेजी जारी है। सोमवार को गोवा के बाद मणिपुर में भी कोरोना के नए वैरिएंट का मामला सामने आया। मणिपुर में 48 वर्षीय व्यक्ति में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई। स्वास्थ्य अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। अधिकारियों ने बताया की संक्रमित इंफाल पश्चिम का रहने वाला है वो हाल ही में तंजानिया गया था।

राजस्थान में आज तीन मामले 
राजस्थान में ओमिक्रॉन के आज तीन मामले सामने आए हैं। जिनमें जयपुर में दो और उदयपुर में एक का पता चला है। राज्य में अब तक कुल 46 ओमिक्रॉन के मामले पाए गए हैं।
 
गोवा में ओमिक्रॉन का पहला मामला 
गोवा में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है। यहां आठ वर्षीय लड़के में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह लड़का कुछ दिन पहले ब्रिटेन से लौटा था।

एमआईटी पुणे के 13 छात्र कोरोना संक्रमित
महाराष्ट्र के कोथरुड स्थित एमआईटी वर्ल्ड पीस यूनिवर्सिटी के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के तीसरे वर्ष के कई छात्रों को कोरोना हो गया है।

तेलंगाना में 12 नए ओमिक्रॉन संक्रमित
तेलंगाना में पिछले 24 घंटों में 12 नए ओमिक्रॉन संक्रमित सामने आए हैं। यहां अब कुल मामलों की संख्या बढ़कर 55 तक पहुंच गई है, जिसमें 10 पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

हरियाणा में ओमिक्रॉन के दो नए मामले
हरियाणा में ओमिक्रॉन के दो नए मामले सामने आए हैं। यहां अब तक 12 लोग कोरोना के नए वैरिएंट की चपेट में आ चुके हैं।

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 6,531 मामले
भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 6531 मामले सामने आए हैं और 315 लोगों की मौत हुई है। जबकि इस दौरान 7,141 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। जबकि देश में कुल सक्रिय मामले 75,841 बच गए हैं।