April 27, 2024

ऑनलाइन पोर्टल पर आई शिकायतों का अधिकारी डेलीबेसिज पर समीक्षा कर करें समाधान: सीटीएम

Faridabad/Alive News: सीटीएम अंकित कुमार ने कहा कि ऑनलाइन पोर्टल पर आई शिकायतों को सभी विभागों के अधिकारी डेलीबेसिज पर समीक्षा कर समाधान करें। सीटीएम ने कहा कि जिन विभागों की ज्यादा पब्लिक डीलिंग है। वे विभाग शिकायतों का निर्धारित समय पर निपटारा करें।

ऑनलाइन प्लेट फार्म प्रणाली पर सरल पोर्टल और सीपी ग्राम सहित अन्य प्राप्त हुई शिकायतों का गंभीरता के साथ निर्धारित समय पर निपटारा करना सुनिश्चित करें। सीटीएम अंकित कुमार आज शुक्रवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली सरल पोर्टल और सीपी ग्राम पोर्टल पर प्राप्त हुई शिकायतों के निपटान की समीक्षा कर बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को विशेष दिशा निर्देश देते हुए सरल पोर्टल, सीपी ग्राम पोर्टल और एसएमजीटी के पेंडेंसी को तुरंत ऑनलाइन क्लियर करने के लिए भी कहा। वहीं सीएम विंडो और अन्य ऑनलाइन प्लेटफार्म प्रणाली के जरिये बेहतर क्रियान्वयन के लिए सुझाव भी सांझे अधिकारियों को कर्मचारियों के साथ किए।

उन्होंने कहा कि आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली पर सीपी ग्राम और एसएमजीटी शिकायतों बारे नियमित रूप से समाधान किया जाए। उन्होंने कहा कि समय पर ऑनलाइन आई शिकायतों के निपटान न करने वाले विभागों के अधिकारी और प्रतिनिधि को जिम्मेदार ठहराया जाएगा। जिसमें उन्होंने आन लाइन प्लेट फार्म प्रणाली पर लम्बे समय से पड़ी शिकायतों के निराकरण के सम्बंध में दिशानिर्देश भी विभाग वार सम्बंधित अधिकारी को दिए।

सीटीएम ने बैठक में क्रमवार सभी विभाग के अधिकारियों और प्रतिनिधियों को ऑनलाइन शिकायतों में सीपी ग्राम और एसएमजीटी आवेदन पर आई शिकायतों का विवरण देने के लिए कहा। वहीं उन्होंने कई विषयों पर संबंधित अधिकारियों से सुझाव भी साझा किए व सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए ज़रूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

समीक्षा बैठक में एसडीएम बल्लबगढ त्रिलोक चंद, पीओआईसीडीएस डाक्टर मंजु श्योरान, तहसीलदार नेहा सारण, तहसीलदार भुमिका लाम्बा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।