May 18, 2024

सीएम को खुश करने के लिए अधिकारी उनके और सीएम के बीच गलतफहमी पैदा कर रहे : गृहमंत्री

Chandigarh/Alive News : हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने आरोप लगाया है कि कुछ अधिकारी सीएम को खुश करने के लिए उनके विभागीय कार्यों में बाधा डाल रहे हैं और उनके बीच गलतफहमी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। इस पर विज ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि वे ऐसा गंदा खेल खेलने से बाज आ जाएं नहीं तो उनके बीच गलतफहमी पैदा करने वाले अधिकारी नुकसान में ही रहेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार विज का बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ समय पहले प्रदेश के डीजीपी मनोज यादव को सेवा विस्तार देने को लेकर विज और मनोहर लाल के बीच विवाद छिड़ गया था। डीजीपी इस साल की शुरुआत में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) में लौटने वाले थे और उन्होंने इस महीने की शुरुआत में डीजीपी यादव ने आईबी में लौटने की इच्छा भी व्यक्त की थी। 

अनिल विज और डीजीपी मनोज यादव में काफी तल्खी है। यह तल्खी उस समय उस समय तुल पकड़ने लगी। जब विज ने अंबाला से आते समय अपनी गाड़ी अचानक पुलिस मुख्यालय की तरफ मोड़ दी और वहां निरीक्षण करने पहुंच गए। इस निरीक्षण में एक अधिकारी पर कार्रवाही की गाज भी गिरी थी, क्योंकि डायल 100 का प्रोजेक्ट उनकी ढिलाई के चलते लेट हो रहा था।

बता दें, कि कुछ दिनों पहले गृह मंत्री अनिल विज ने गुरुग्राम में नगर निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण करने के लिए सुबह 10:30 बजे जब वह कार्यालय पहुंचे तो कई अधिकारी उन्हें कार्यालय से गायब मिले। विज ने गैरहाजिर मिलने वाले दो सहायक अभियंताओं राकेश शर्मा और कुलदीप यादव को निलंबित करने का आदेश दिया था। इसके साथ ही विज ने कार्यकारी अभियंता धर्मबीर मलिक को कार्यभार मुक्त करने के निर्देश दिए।

वहीं उन्होंने अकाउंट ब्रांच के सेक्शन ऑफिसर भूपेंद्र सिंह का दो घंटे का वेतन काटने के भी आदेश दिए। उसके बाद विज ने 12:30 बजे तक अकाउंट एवं इंजीनियरिंग विंग का रिकॉर्ड भी चेक किया। उन्होंने कर्मचारियों से भी तमाम जानकारी ली। उन्होंने कहा कि निगम पार्षदों के फर्जी संतुष्टि पत्र पर भुगतान के मामले में एफआईआर दर्ज करवा कर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।