September 19, 2024

मतदान से संबंधित लंबित कार्यों को समयानुसार पूरा करें अधिकारी : उपायुक्त

Faridabad/Alive News: हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने कहा कि त्रुटि रहित व स्टीक फोटोयुक्त मतदाता सूची तैयार करवाना मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय का लक्ष्य है। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल की अध्यक्षता में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के चल रहे दूसरे विशेष संक्षिप्त संशोधन तथा आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव-2024 की तैयारियों की समीक्षा की गई।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के उपरान्त उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहाकि जितने भी आवेदन ऑनलाइन माध्यम से आये है उनको जल्द से जल्द पोर्टल पर चढ़ाया जाए। जो मतदाता किसी दूसरी जगह शिफ्ट हो गए है या किसी की मृत्यु हो गयी होतो ऐसे मतदाताओं के नाम को वोटर लिस्ट से हटाया जाए। सभी बीएलओ, एईआरओ मतदान से संबंधित लंबित कार्यों को समयानुसार पूरा करें। जिला फरीदाबाद के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 1650 पोलिंग स्टेशन में से अगर पोलिंग स्टेशन पर किसी अधिकारी की जगह रिक्त है तो उस पर जल्द से जल्द नियुक्ति की जाएगी।

उन्होने बताया कि दावे एवं आपत्तियां 2 से 16 अगस्त 2024 तक दर्ज करवाई जा सकती हैं। दावे एवं आपत्तियों का निपटान 26 अगस्त तक किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा पोलिंग स्टेशन पर बीएलओ को उपस्थित रहने के लिए 3, 4, 10 व 11 अगस्त विशेष तिथियां जारी की गई थी। मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 27 अगस्त 2024 को किया जाएगा। उपायुक्त ने चुनाव प्रक्रिया में शामिल सभी संबंधित बीएलओ, एईआरओ व अन्य कर्मचारियों व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे संशोधित कार्यक्रम के अनुसार अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में सीईओ जिला परिषद् सतबीर मान, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, एसडीएम बड़खल अमित मान, सीटीएम अंकित कुमार, तहसीलबार नेहा सहारन, तहसीलदार भूमिका लांबा सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद थे।