May 2, 2024

अधिकारी नहीं कर रहे वार्ड की समस्याओं का समाधान, करीब चार महीने से नहीं उठ रहा नगला इन्क्लेव पार्ट-1 का कूड़ा

Faridabad/Alive News : नगर निगम के वार्ड-9 में करीब चार महीने से कूड़ा नहीं उठाया जा रहा। वार्ड पार्षद को शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ।

नगला इन्क्लेव पार्ट-1 के स्थानीय निवासियों ने बताया कि उनकी गली में करीब चार महीने से कूड़ा उठाने वाली इकोग्रीन की गाड़ी के नहीं पहुंच रही है। इकोग्रीन की गाड़ी न आने से स्थानीय लोग अपने घर का कूड़ा खाली पड़े प्लॉटों में डाल रहे है तो कुछ गलियों के चौक- चौराहों पर डाल रहे है। जिसकी वजह से सड़को व खाली प्लॉटो में कूड़े के ढेर नजर आने लगे है।

वार्ड- 9 के स्थानीय लोगों ने कई बार इसकी शिकायत वार्ड के पार्षद महेंद्र भडाना से की है। लेकिन पार्षद द्वारा स्थानीय लोगों की इस समस्या का अभी तक कोई समाधान नहीं किया गया है। लोगों ने बताया कि वार्ड- 9 में ऐसे कई क्षेत्र है जहां करीब चार माह से निगम की कूड़ा उठाने वाली गाड़ी के ना आने के कारण मेडिकल सक्रूमेंट जैसे मास्क, ऑक्सीमीटर में लगाने वाली पाइप और पीपीकिट खाली प्लॉटो में पड़े हुए है। ऐसे में इस क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमण के अधिक फैलने के आसार नजर आ रहे है।

क्या कहना है वार्ड पार्षद का
लगातार इकोग्रीन के सुपरवाइज़र से गाड़ियों की मांग की जा रही है और वार्ड में कूड़ा उठान के लिए निगम कमिश्नर तक भी शिकायत दी गई है। लेकिन वार्ड में इकोग्रीन ने शुरुआती दौर में छः गाड़ियां दी थी। उनमे से दो गाड़ियां कंडम हो चुकी है। इसको लेकर भी निगम कमिश्नर को शिकायत दी गयी है। लेकिन समाधान निगम द्वारा नहीं किया जा रहा। उनके वार्ड को जनसंख्या के अनुसार आठ गाड़ियों की आवश्यकता है लेकिन चार गाड़ियों से ही इकोग्रीन वार्ड में काम कर रहा है। जिसकी वजह से वार्ड में कूड़े उठान की समस्या बनी हुई है।
-महेंद्र भडाना, नगर निगम पार्षद वार्ड-9