October 1, 2024

एनटीए ने एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा के लिए जारी किया प्रवेश पत्र

News Delhi/Alive News : राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA ने कॉमन यूनिवर्सिटी ने 6 और 7 सितंबर को आयोजित होने वाले एंट्रेंस टेस्ट की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र को जारी कर दिया है। प्रवेश पत्र ऑनलाइन मोड में उपलब्ध है। जो भी उम्मीदवार विभिन्न विश्वविद्यालयों में स्नातकोत्तर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अपने प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट की शुरुआत 1 सितंबर, 2022 से शुरू कर दी गई है। 01, 02 , 03 और 04 सिंतंबर, 2022 को होने वाली परीक्षा का प्रवेश पत्र पहले ही जारी किया जा चुका है।

इन जानकारियों की पड़ेगी जरूरत
प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि को दर्ज कर के सबमिट कर के लॉगिन करना होगा। यह जानकारी आवेदकों के आवेदन पत्र पर उपलब्ध है।

इन बातों का रखें ख्याल
उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र पर परीक्षा की तारीख, समय, केंद्र और इससे जुड़े अहम दिशा-निर्देश दिए गए हैं। उम्मीदवार प्रवेश पत्र लेकर ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचें। बिना इसके उम्मीदवारो को केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षा के दौरान सभी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करें।