April 19, 2024

अब अंबाला को लखीमपुर बनाने की साजिश? किसानों का आरोप BJP सांसद ने चढ़ाई गाड़ी

Ambala/Alive News : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गाड़ी से कुचलने मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि ऐसा ही एक मामला हरियाणा के अंबाला से सामने आया है. कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सैनी गुरुवार को अंबाला में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे, कार्यक्रम स्थल के बाहर किसान प्रदर्शन करने के लिए जुटे हुए थे. आरोप है कि बीजेपी सांसद के काफिले ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी.

जान बूझकर किसानों को कुचलने का आरोप
हरियाणा के अंबाला के नारायणगढ़ में गुरुवार को एक घटना हुई. इस घटना ने आंदोलनकारी किसानों और विपक्ष को केंद्र और हरियाणा सरकार के खिलाफ एक नया मुद्दा दे दिया है. कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सैनी नारायणगढ़ में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. उस कार्यक्रम वाली जगह पर सैकड़ों की संख्या में किसान तीन कृषि कानून को लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे थे. किसानों का आरोप है कि सांसद के काफिले में शामिल कार ने जानबूझकर किसानों को कुचल दिया, जिसमें कुछ प्रदर्शनकारी किसान घायल हुए हैं.

सांसद ने आरोपों को बताया झूठ
किसानों के आरोपों पर सांसद नायब सैनी ने कहा है कि मोदी सरकार के खिलाफ साजिश की जा रही है. इस मामले में भी राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी किसानों को कुचलने पर अमादा है. काफिले की कार से किसानों को कुचलने के आरोप पर बीजेपी सांसद नायब सैनी ने बताया है कि किसानों के आरोप सरासर झूठ हैं. सांसद सैनी के मुताबिक प्रदर्शनकारी किसान पीछे से आकर काफिले को घेर लिया था और कार पर हमला किया था.

अब अंबाला को लखीमपुर बनाने की साजिश?
नायब सैनी ने जो दावा किया है मौजूद वीडियो में कुछ-कुछ वैसा ही दिख भी रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि सांसद नायब सैनी का काफिला जब कार्यक्रम स्थल से निकल रहा है तो दूर मौजूद किसान काफिले के पीछे तेजी से भाग रहे हैं. सैकड़ों की संख्या में किसान कार के पीछे भागते हुए वीडियो में नजर आ रहे हैं. कुछ दूर जाने के बाद किसानों ने काफिले को रोक लिया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि भीड़ ने काफिले को घेर लिया है. वहीं एक शख्स के हाथ में तलवार जैसी चीज भी दिख रही है. वहीं नारायणगढ़ थाने के SHO धूम सिंह ने भी बताया है कि शुरुआती जांच के मुताबिक प्रदर्शनकारी किसान ही कार के आगे आकर गाड़ी रोकने की कोशिश कर रहे थे.

राजीव नाम का शख्स चला रहा था कार : किसान
प्रदर्शनकारी किसानों ने आरोप लगाया है कि जिस कार से किसान की टक्कर हुई है, उसे राजीव नाम का शख्स चला रहा था. राजीव सैनी ने बताया कि उन्हें किसान नेता की ओर से धमकी भरे फोन आ रहे हैं. मैंने सांसद जी की गाड़ी कभी नहीं चलाई. फोन में किसान नेता कह रहा है कि वो खालिस्तानी भी बनकर दिखाएगा. इस फोनो की पुष्टि नहीं करता. किसान आंदोलनकारी आरोप लगा रहे हैं कि गाड़ी की टक्कर से किसान घायल हुए हैं, लेकिन पुलिस के मुताबिक किसानों की ओर से किसी के घायल होने की जानकारी नहीं दी गई है. पुलिस और बीजेपी नेता ये दावा कर रहे हैं कि किसान खुद गाड़ी के आगे आए. फिलहाल घटना की सच्चाई के लिए पुलिस की जांच रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए.