March 29, 2024

जिले के राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूलों में अब दस मई तक होंगे दाखिले

Faridabad/Alive News: अभी तक जो बच्चे किसी कारणवश जिले के राजकीय स्कूलों में दाखिला नहीं ले पाए थे उनके लिए अच्छी खबर है। शिक्षा निदेशालय ने राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक तथा प्राथमिक विद्यालयों में दाखिले की अंतिम तिथि बढ़ाकर 10 मई कर हैं। अब बच्चे 10 मई तक जिले के राजकीय स्कूलों में दाखिला ले सकते हैं।

दरअसल, प्रदेश के राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने का हरसंभव प्रयास कर रही है। हाल ही में प्रदेश सरकार ने राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को मुफ्त में टैबलेट भी दिए हैं। जिससे बच्चे बिना किसी रुकावट के अपनी पढ़ाई पूरी कर सके। इसके साथ ही सरकार राजकीय स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ाने पर भी जोर दे रही है।

जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी के अनुसार अब जिले के राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक तथा प्राथमिक विद्यालयों में दाखिले की अंतिम तिथि बढ़ाकर 10 मई कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी स्कूल दाखिला लेने आए बच्चे को मना नहीं करेगा। जिन स्कूलों में जगह की कमी होगी उन्हें दो शिफ्ट में चलाया जाएगा। राजकीय स्कूल में दाखिला देने से मना करने वाले स्कूलों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी।