October 5, 2024

नॉन स्टॉप नहीं, फुल स्टॉप हरियाणा होना चाहिए बीजेपी का नारा- नीरज शर्मा

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद एनआईटी से विधायक पंडित नीरज शर्मा का कहना है कि बीजेपी को अपने ‘नॉन स्टॉप हरियाणा’ के नारे को बदलकर ‘फुल स्टॉप हरियाणा’ कर लेना चाहिए। क्योंकि इस सरकार ने 10 साल में प्रदेश में निवेश, औद्योगिक विकास, रोजगार सृजन, खिलाड़ियों के सम्मान, फसलों के दाम, शिक्षा व स्वास्थ्य तंत्र विस्तार पर फुल स्टॉप लगाने का काम किया है। बीजेपी सरकार में अगर कुछ नॉन स्टॉप है तो वो बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशा और युवाओं का पलायन है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान प्रदेश में एक स्वास्थ्य विश्वविद्यालय, 6 मेडिकल कॉलेज, एम्स और कैंसर इंस्टिट्यूट जैसे बड़े संस्थान बने। साथ ही 641 नए ग्रामीण अस्पताल सीएचसी और पीएचसी बने। लेकिन बीजेपी ने सत्ता में आते ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रहे इस कार्य पर फुल स्टॉप लगा दिया और प्रदेश में कोई भी बड़ा स्वास्थ्य संस्थान नहीं बनाया।

नीरज शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान सिर्फ शिक्षा विभाग में एक लाख से ज्यादा और तमाम सरकारी विभागों में 2 लाख से ज्यादा नौकरियां दी गईं। लेकिन बीजेपी ने कौशल निगम और अग्निवीर जैसी योजनाएं लागू करके प्रदेश की पक्की नौकरियों पर भी फुल स्टॉप लगा दिया। आज हरियाणा में दो लाख से ज्यादा पक्के पद खाली पड़े हुए हैं।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार के दौरान प्रदेश में 6 नई आईएमटी बनी और मारुति, एशियन पेंट्स, एनटीपीसी, रिलायंस, होंडा, आईओसी, पैनासोनिक, योकोहामा व डेंसो जैसे बड़े उद्योग प्रदेश में स्थापित हुए। लेकिन बीजेपी ने प्रदेश के इस औद्योगिक विकास पर भी फुल स्टॉप लगा दिया और यहां से उद्योग पलायन करने लगे।

यहां तक कि फैमिली आईडी के जरिए गरीबों के राशन, बुजुर्गों की पेंशन, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल के जरिए किसानों की एमएसपी और प्रदेश को बदमाशों व गैंगस्टरों की शरणस्थली बनकर बीजेपी ने आम आदमी की जिंदगी पर भी फुल स्टॉप लगाने का काम किया है