May 18, 2024

उचित मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

Palwal/Alive News: जिलाधीश एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण पलवल के अध्यक्ष सतेंद्र दूहन ने जिला में कोरोना वायरस का संक्रमण बढने के मद्देनजर जिला के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों को उचित मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन के विभिन्न अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

यह सभी अधिकारी उपमंडल अधिकारी पलवल के दिशा निर्देशन में कार्य करेंगे तथा सभी सरकारी व निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। इस कार्य में जिला औषधि नियंत्रक कृष्ण कुमार सभी नोडल अधिकारियों का सहयोग करेंगे। नगराधीश पलवल सभी अधिकारियों को ऑक्सीजन सप्लाई के लिए वाहन उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करेंगे।

जिलाधीश एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण पलवल के अध्यक्ष सतेंद्र दूहन ने आदेशों में बताया कि आईटीआई पलवल के प्रधानाचार्य भगत सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है, जो अपैक्स अस्पताल, कोसमोस, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अलावलपुर में उचित मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे।

इसी प्रकार नगर परिषद पलवल के कार्यकारी अभियंता महेंद्र सिंह नोडल अधिकारी के रूप में गुरू नानक अस्पताल, राहुल अस्पताल, सचिन, बंसल नर्सिंग, श्री सत्य सांई अस्पताल बघौला व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दूधौला में चित मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने बताया कि सिंचाई विभाग पलवल के उपमंडल अभियंता लखनपाल सिंह नोडल अधिकारी के रूप में पलवल अस्पताल, गैलेक्सी अस्पताल सेक्टर-2, सामान्य अस्पताल में तथा बिजली विभाग होडल के उपमंडल अभियंता लोकेश कुमार राजकीय उपमंडल अस्पताल होडल, किशन सिंह अस्पताल होडल, लाइफ केयर अस्पताल होडल में चित मात्रा में ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने आदेशों में कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए अन्यथा आपदा प्रबंधन विधेयक 2005 की धारा 56 के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।