May 3, 2024

यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने प्राथमिक कक्षाओं को खोलने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

Faridabad/Alive News : प्राथमिक स्तर के स्कूलों को खोलने की मांग को लेकर फरीदाबाद के यूनाइटेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने शनिवार को मुख्यमंत्री के नाम जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा है।

स्कूल एसोसिएशन के प्रधान नंद राम का कहना है कि जिले में संक्रमण का खतरा लगभग समाप्त हो चुका है। कोरोना संक्रमण मामलों में कमी आने के बाद से सरकार द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक जिले में पहले ही कक्षा छठी से लेकर बारहवीं तक के स्कूल खोल दिए गए है। ऐसे में सरकार के इस फैसले ने प्राइवेट स्कूल संचालकों को काफी राहत दी है। लेकिन अब परिस्थितियां पहले से अधिक सामान्य है और अब सरकार को स्कूलों की तरफ ध्यान देना चाहिए और प्राथमिक स्तर के स्कूलों को भी खोल देना चाहिए, ताकि प्राथमिक स्तर के विद्यार्थियों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ा जा सकें।

वहीं स्कूल एसोसिएशन के जर्नल सेक्रेटरी राजेश मदान का कहना है कि प्राइवेट स्कूल काफी दिनों से बंद है और लम्बे समय से स्कूल बंद होने की वजह से उन्हें काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड रहा है। उन्होंने बताया कि स्कूल के अध्यापकों को उनकी सैलरी नहीं मिलने के कारण अध्यापकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब सरकार को बिना देरी करे प्राथमिक स्तर के स्कूल भी खोल देने चाहिए, ताकि स्कूलों क्षतिपूर्ति हो सकें।