May 1, 2024

निसा अध्यक्ष ने शिक्षा मंत्री से की कार्यालय निर्माण की मांग, मिली अनुमति

Faridabad/Alive News : निसा के अध्य्क्ष कुलभूषण शर्मा ने हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल से मांग कि है कि हरियाण में दूसरी यूनियनों की तरह ही प्राइवेट स्कूल यूनियन के कार्यलय के लिए उन्हें दी जाए। जबकि कार्यालय निर्माण का सारा ख़र्चा यूनियन उठाएगी। ताकि हरियाणा के प्राइवेट स्कूल संचालको को चंडीगढ़ में किसी कार्य के लिए आने पर रात को रहने और खाने के लिए इधर- उधर ना भटकना पड़े।

हरियाणा प्राइवेट स्कूल यूनियन के अध्यक्ष ने शिक्षा मंत्री के सामने बहुत बड़ी मांग रखी है। जिसके लिए शिक्षा मंत्री ने भी सहमति जताई है। बता दें, कि कलभूषण शर्मा फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष होने के साथ- साथ निसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। जो पिछले 25 से 30 सालों से प्राइवेट स्कूलों के हितों की आवाज उठाते रहे हैं और अनेक मुद्दों पर प्राइवेट स्कूलों के हित की रक्षा के लिए उन्हें जेल तक भी जाना पड़ा है।

हरियाणा के शिक्षा विभाग में प्राइवेट स्कूलों के हितों की बात करे तो अब तक के हरियाणा प्राइवेट स्कूल यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष के हिसाब से हरियाणा के प्राइवेट स्कूलों के इतिहास में भविष्य में कलभूषण शर्मा का नाम बलिदानी और संघर्षमयी प्रधान के रूप में लिया जाता है। जिन्होंने अपने रोजगार की चिंता न करते हुए हरियाणा के हजारो प्राइवेट स्कूल संचालको की आवाज बनकर मुद्दों और समस्याओं को उठाया है।