May 1, 2024

अवैध भ्रूण लिंग जांच के आरोप में आठ पर केस दर्ज, पांच गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बल्लभगढ़ इलाके में छापेमारी कर अवैध भ्रूण लिंग जांच के आरोप में एक आशा कार्यकर्ता समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं बल्लभगढ़ थाना पुलिस ने आठ आरोपियों पर केस दर्ज करके पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में डॉक्टर, आशा कार्यकर्ता समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया हैं।

मिली जानकारी के अनुसार दो आरोपी उत्तर प्रदेश दादरी के रहने वाले हैं। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को बल्लभगढ़ इलाके में छापा मारा। सूचना के आधार पर विभाग की टीम ने एक महिला को नकली ग्राहक बनाकर नर्सिंग होम पर भेजा। आशा ने उसे दादरी (यूपी) में जांच कराने के लिए कहा। ग्राहक इस पर राजी हो गई। आशा का बेटा दुष्यंत उर्फ सैंकी ग्राहक के साथ दादरी पहुंचा। स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके पीछे थी।

दादरी पहुंचने पर आशा के बेटे ने ग्राहक की मुलाकात बबीता और रिंकू से कराई। वे ग्राहक को केजीपी फ्लाईओवर के पास लेकर गए। कुछ देर बाद नीरज और दुष्यंत एक अन्य व्यक्ति को लेकर मौके पर पहुंचे। इस दौरान आरोपियों को स्वास्थ्य विभाग की टीम पर शक हो गया। उन्होंने ग्राहक का चलती कार में अल्ट्रासाउंड कर दिया और मौके से फरार हो गए। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डॉ. आशा यादव, मीना व निरंजन को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले बल्लभगढ़ में अवैध एमटीपी केस में एक सरकारी नर्स भी पकड़ी जा चुकी है।