April 28, 2024

एनएचएआई और एचएसवीपी अधिकारियों ने बाईपास रोड का किया निरीक्षण, रेलवे ओवरब्रिज को चौड़ा करने के दिए निर्देश

Faridabad/Alive News : दिल्ली-मुंबई-वडोदरा एक्सप्रेसवे के निर्माण कार्य में आ रही रूकावटों को लेकर बृहस्पतिवार को एनएचएआई और एचएसवीपी के स्टेट ऑफिसर ने बाईपास रोड का दौरा किया। इस दौरान अधिकारियों ने दिल्ली-मुंबई-वडोदरा एक्सप्रेसवे के लिए बाईपास रोड पर बने रेलवे ओवरब्रिज को चौड़ा किए जाने की योजना बनाई। जिसके बाद एनएचएआई ने प्रस्ताव बनाकर उच्चाधिकारियों के पास मंजूरी के लिए भेज दिया है।

बता दें, कि एनएचएआई बाईपास रोड को दिल्ली-मुंबई-वडोदरा एक्सप्रेसवे के लिंक रोड के रूप में विकसित कर रहा है। यह एक्सप्रेसवे 12 लेन का होगा। जिसमें छह लेन की मुख्य सड़क और दोनों तरफ सर्विस रोड बनाई जाएंगी। इसके लिए एनएचएआई ने एचएसवीपी से दोनों ओर 70-70 मीटर की जगह मांगी है। वहीं दिल्ली-मुंबई-वडोदरा एक्सप्रेसवे के निर्माण में सबसे बड़ा रोड़ा आगरा नहर की किनारे बने हुए अवैध अतिक्रमण है। इसके अलावा एचएसवीपी द्वारा बाईपास रोड के मुख्य चौराहों पर फ्लाईओवर व अंडरपास का निर्माण भी किया जा रहा है। सेक्टर-12, 13 के पास पाइलिंग का काम तेजी से चल रहा है। कुछ हिस्से में एलिवेटेड सड़क भी बनाई जा रही है।

बाईपास रोड पर गांव मलेरना के पास रेलवे लाइन गुजर रही है। एक्सप्रेसवे के लिए रेलवे ओवरब्रिज की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। जिससे वाहन बिना रुके गुजर सकें। फिलहाल ओवरब्रिज के साथ दोनों तरफ एक-एक नई लेन बनाने की योजना है। इस लेन को सर्विस रोड से जोड़ने का काम किया जाएगा।