April 26, 2024

नया शेड्यूल : ग्रामीण फीडरों को मिलेगी 16 घंटे बिजली, रात में नही लगेगा कट

Faridabad/Alive News : किसानों और ग्रामीणों के लिए एक राहत भरी खबर है। अब बिजली निगम ने नया शेड्यूल जारी करते हुए बिजली आपूर्ति का समय बढ़ा दिया है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने नया शेड्यूल जारी करते हुए जिले के ग्रामीण इलाकों को 16 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति देने का ऐलान किया है।

बिजली निगम ने अब गांवों में बिजली आपूर्ति का शेड्यूल बदल दिया है। बिजली निगम के नए आदेश के अनुसार ग्रामीण इलाकों में अब शाम 7 से सुबह 7 बजे तक निर्बाध बिजली की सप्लाई की जाएगी। इसके बाद दोपहर 12 से शाम 4 बजे तक कोई बिजली कट नहीं लगेगा। दिन में चार घंटे बिजली आपूर्ति देने के लिए समय निर्धारित कर दिए हैं। इससे किसानों और ग्रामीणों को राहत मिलेगी।

गांव में बिना कटौती के कुल 16 घंटे बिजली सप्लाई की जाएगी। इसी प्रकार कृषि फीडरों को तीन ग्रुप में बांटा गया है। इसके तहत कृषि के लिए आठ घंटे बिजली सप्लाई दी जाएगी। नए निगम अनुसार ग्रुप एक में आने वाले फीडरों पर रात 10.30 से सुबह 6.30 बजे तक, ग्रुप दो सुबह पांच से दोपहर एक बजे तक और ग्रुप तीन में सुबह 11.30 से शाम 7.30 बजे तक बिजली आपूर्ति की जाएगी। इस संबंध में बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता नरेश कक्कड़ ने कहा कि नई व्यवस्था को लागू कर दिया गया है।