May 10, 2024

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में मंगलवार को होगा “नेपुन्य”

Faridabad/Alive News : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में मंगलवार को सांस्कृतिक समारोह “नेपुन्य” का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में संस्कृति की अनोखी झलक दिखाई देगी। जहां विश्वविद्यालय के कलाकार रंगारंग प्रस्तुतियां देंगे, वहीं हरियाणा के प्रसिद्ध कलाकार हरविंदर राणा विशेष प्रस्तुति देने के लिए मंच पर होंगे। इस समारोह में पंडित लख्मीचंद स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ परफॉर्मिंग एंड विजुअल आर्ट के कुलपति गजेंद्र चौहान मुख्य अतिथि होंगे, जबकि हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन विशिष्ट अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने बताया कि “नेपुन्य” के माध्यम से विद्यार्थियों में छिपी प्रतिभा बाहर आएगी। प्रतिभावान विद्यार्थियों को मंच प्रदान करना इसका मुख्य उद्देश्य है। विद्यार्थी अपनी लोक संस्कृति के साथ जुड़े रहें और अपनी मेधा को मंच से प्रदर्शित करें, इसी उद्देश्य से “नेपुन्य” का आयोजन किया जा रहा है। लोक कलाओं को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालय विशेष तौर पर प्रयास कर रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए बंचारी लोक कला पर डिप्लोमा भी करवाया जा रहा है। एसोसिएट डीन डॉ. सविता शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय के जिम्नेजियम हाल में यह भव्य कार्यक्रम होगा। इसमें काफी संख्या में छात्र-छात्राएं प्रस्तुतियां देंगे।

सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की संयोजक डॉ. प्रीति ने बताया कि हरियाणा के प्रसिद्ध कलाकार हरविंदर राणा की प्रस्तुति भी बड़ा आकर्षण होगी।