May 3, 2024

रंजीश के चलते पड़ोसी की कार में तोड़फोड़ कर लगाई आग, दो गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: थाना एनआईडी प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता की टीम ने आरोपियों द्वारा शराब पीकर अपने पड़ोसी की गाड़ियों में आग लगाकर तोड़फोड़ करने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में आकाश उर्फ दिल्लू तथा गौरव उर्फ गोगो का नाम शामिल है। दोनों आरोपी एनआईटी एरिया स्थित गांधी कॉलोनी के निवासी हैं।

पुलिस थाना एनआईटी में 21 अप्रैल को चोरी तथा संपत्ति को नुकसान पहुंचाने इत्यादि धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था जिसमें आरोपियों ने अपने दो तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर अपने पड़ोस की गाड़ियों में आग लगाकर गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए थे तथा उनकी बैटरी चोरी कर ली थी। पुलिस थाना एनआईटी की टीम ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपियों को गांधी कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी आकाश ने बताया कि उसका उसके पड़ोसी हरीश के साथ झगड़ा हो गया था। हरीश हमेशा अपनी पैसों की अकड़ दिखाता रहता था। 20 अप्रैल को आरोपी आकाश तथा गौरव के दोस्त सोनू का जन्मदिन था। सोनू ने जन्मदिन की पार्टी दी थी जिसमें उसने आकाश, गौरव, अजय, विरेंद्र, मोनू, मन्नी, करण तथा विशाल को आमंत्रित किया था। रात करीब 12:30 बजे पार्टी खत्म करके सब अपने घर चले गए थे उसके बाद करीब 4 बजे आकाश अपने दोस्त गौरव के घर गया।

उसे घर से उठाकर ले आया उन्होंने पार्क में पड़ा एक प्लास्टिक का कट्टा उठाया और उसे हरीश की सीएनजी फिटेड वैगनआर गाड़ी के नीचे रख दिया और उसमें आग लगा दी जिसकी वजह से गाड़ी धू-धू कर जलने लगी। गाड़ी को आग लगाकर आरोपियों ने साथ में खड़ी दूसरी गाड़ियों के शीशे तोड़ने शुरू कर दिए और उनमें से दो गाड़ियों की बैटरी चोरी कर ली। इसके पश्चात आरोपियों ने चोरी की गई दोनों बैटरियों को दिल्ली के शहादरा में आरोपी गौरव के मौसी के खाली पड़े मकान में छुपा कर रख आए।

मामले की सूचना मिलते ही डायल 112 तथा थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और लोगों की सहायता से आग पर काबू पाया हूं। इस मामले में थाना पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू की गई जिन्होंने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा आरोपी को अदालत में पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिसमें मामले में गहनता से पूछताछ की जा रही है।