May 1, 2024

लापरवाही: स्कूल की दीवार गिरने से मासूम की गयी जान

Rewari/Alive News: हरियाणा के रेवाड़ी जिले के गांव महेश्वरी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के टॉयलेट की दीवार गिर गई जिसकी वजह से छथि कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र की मौके पर ही मौत हो गयी। इस दौरान उसके सहपाठी शोर मचाने लगे तो स्कूल का स्टॉफ वहां पहुचा और कृष्णा को मलबे से निकालकर उसे अस्पताल ले जाया गया। जहा उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गयी।

हादसे के बाद स्कूल प्रशासन और छात्रों में हड़कंप मच गया। आज बच्चे के पोस्टमार्टम किया जाएगा। वहीं मामले को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है कि दीवार को किसी ने धक्का दिया था या वो अपने आप गिर गई। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही सही कारणों का पता चल पाएगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि राजस्थान के भरतपुर निवासी लखन सिंह धारूहेड़ा औद्योगिक क्षेत्र में एक कंपनी में नौकरी करते है। वहीं उनका परिवार गांव महेश्वरी में किराए पर रहता है। लखन सिंह का बेटा कृष्णा गांव के ही राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में छठी कक्षा में पढ़ता था। रोजाना की तरह गुरुवार को भी कृष्णा स्कूल गया था। सुबह 11 बजे के करीब वो स्कूल में बने टॉयलेट में अपने साथियों के साथ गया था।

तभी अचानक टॉयलेट की दीवार गिर गई और कृष्णा उसके मलबे में फंस में दब गया। इस दौरान उसके सहपाठी शोर मचाने लगे तो स्कूल का स्टॉफ वहां पहुचा और कृष्णा को मलबे से निकालकर उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां उपचार के दौरान छात्र कृष्णा की मौत हो गई।

स्कूल स्टॉफ ने घटना की सूचना बच्चे के परिजनों और पुलिस को दी जिसके दोनों मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को नागरिक अस्पताल भिजवा दिया जहां शुक्रवार को कृष्णा का पोस्टमार्टम होगा। बच्चे की मौत को लेकर उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं मामले को लेकर स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि हादसा इत्तेफाक से हुआ है। बच्चे की मौत से पूरे स्टॉफ की क्षति हुई है. वहीं पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है।