May 4, 2024

नीट एसएस के एडमिट कार्ड जारी, 10 को परीक्षा और 31 जनवरी को घोषित होंगे परिणाम

New Delhi/Alive News: नीट एसएस एग्जाम एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-सुपर स्पेशलिटी 2021 एग्जाम के हॉल टिकट ऑफिशियल वेबसाइट https://nbe.edu.in पर रिलीज किए गए हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन के पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंट करने के बाद कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स भी दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी कार्ड को डाउनलोड किया जा सकता है।

नीट एसएस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को NBE की आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाना होगा। इसके बाद नीट-एसएस के लिए नामित टैब का चयन करें। अब आवेदकों के पोर्टल पर लॉग इन करें। इसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड डालें। इसके बाद नीट एसएस 2021 एडमिट कार्ड आपके सामने होगा, उसको डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

NEET SS परीक्षा का आयोजन 10 जनवरी, 2022 को किया जाएगा। इस एग्जाम के माध्यम से DM और MCh जैसे पाठ्यक्रमों में दाखिला दिया जाएगा। इसके अलावा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-सुपर स्पेशलिटी 2021 परीक्षा का परिणाम 31 जनवरी, 2022 तक घोषित किया जाएगा। इसके साथ ही कक्षाएं फरवरी के मध्य तक शुरू होंगी।

उम्मीदवारों को एनबीईएमएस वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा और प्रवेश पत्र पर दिए गए स्थान में अपनी लेटेस्ट पासपोर्ट आकार की तस्वीर चिपकानी होगी। नीट एसएस प्रवेश पत्र में उम्मीदवारों के विवरण का उल्लेख होगा, जिसमें उनके रोल नंबर, आवेदन संख्या, एसएस परीक्षा केंद्रों का विवरण,एसएस परीक्षा की तारीख और समय और परीक्षा-दिन के निर्देश शामिल होंगे।