May 18, 2024

नीरज फरीदपुरिया के गुर्गे ने फाइनेंसर को धमकी देकर मांगी रंगदारी, पुलिस ने दबोचा

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच बॉर्डर की टीम ने एक आरोपी को फाइनेंसर से रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान ऋषिराज उर्फ शैंकी पंडित के रूप में हुई है। आरोपी फरीदाबाद के आदर्श नगर एरिया का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ रंगदारी मांगने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज है जिसमें आरोपी ने फरीदाबाद के सेक्टर 62 निवासी गुलफाम को फोन पर धमकी देकर उससे रंगदारी मांगी थी।

गुलफाम ने पुलिस थाना आदर्श नगर में दी अपनी शिकायत में बताया कि वह फाइनेंसर का काम करता है। आरोपी शंकर पंडित ने अपना नंबर फाइनेंसर तक पहुंचाया और जब फाइनेंसर ने उसे कॉल किया तो उसने बताया कि वह गैंगस्टर नीरज फरीदपुरिया की गैंग का सदस्य है। आरोपी ने गुलफाम से उसे हर महीने रंगदारी देने की बात कही और ऐसा न करने पर उसे जान से मार देने की धमकी दी।

पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दी और पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ रंगदारी मांगने तथा जान से मारने की धमकी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू की। क्राइम ब्रांच ने इस मामले में दिनांक 16 दिसंबर को गुप्त सूत्रों की सहायता से चंदावली पुल से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस प्रवक्ता सुबह सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी बहुत ही शातिर किस्म का अपराधी है और गैंगस्टर नीरज की गैंग का सदस्य है।

नीरज के कहने पर ही उसने फाइनेंसर से रंगदारी मांगी थी। इससे पहले भी आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रयास, लूट, रंगदारी, लड़ाई झगड़ा, अवैध हथियार की धाराओं के तहत 14 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें आरोपी पहले भी जेल की सजा काट चुका है। आरोपी के कब्जे से मोबाइल व सिमकार्ड बरामद किया गया है जिससे उसने फाइनेंसर से रंगदारी मांगी थी। आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है और मुख्य आरोपी नीरज की तलाश की जा रही है। उसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।