May 3, 2024

नवोदय विद्यालय समिति ने 9वीं कक्षा के लिए एडमिट कार्ड किए जारी, 9 अप्रैल को होगी परीक्षा

New Delhi/Alive News: नवोदय विद्यालय समिति, एनवीएस ने 9वीं कक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एनवीएस ने नौंवी कक्षा के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा, जेएनवीएसटी 2022 एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट- navodaya.gov.in पर रिलीज किया है। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स इस परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले वे आधिकारिक वेबसाइट- navodaya.gov.in से अपने जेएनवीएसटी 2022 प्रवेश पत्र की जांच करें डाउनलोड कर सकते हैं।

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपनी पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। नवोदय विद्यालय समिति, एनवीएस ने खाली सीटों को भरने के लिए लेटरल एंट्री टेस्ट यह प्रवेश परीक्षा आयोजित कर रहा है। यह परीक्षा 9 अप्रैल, 2022 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा वस्तुनिष्ठ होगी और 2.5 घंटे की अवधि के भीतर आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र अपने संबंधित केंद्रों पर ले जाना होगा।

इसके अलावा स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके कार्ड को डाउनलोड किए जा सकते हैं। 9वीं कक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिएआधिकारिक वेबसाइट- navodaya.gov.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर, पॉप अप पर उपलब्ध जेएनवीएसटी कक्षा 9 प्रवेश पत्र लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया लॉगिन पेज खुलेगा। इसके बाद, अपना पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें और लॉगिन करें।

इसके बाद, आपका जेएनवीएसटी 2022 प्रवेश पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा। एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकताओं के लिए एक प्रिंट आउट लेकर भविष्य के लिए रख लें। बता दें कि जेएनवीएसटी कक्षा 9 प्रवेश परीक्षा पाठ्यक्रम के अनुसार कक्षा 8 के प्रश्न शामिल होंगे। इसके तहत, प्रश्न पत्र में चार खंड शामिल होंगे। इनमें अंग्रेजी (15), हिंदी (15), गणित (35) और विज्ञान (35) के प्रश्न शामिल होंगे। प्रश्न पत्र कुल 100 अंकों का होगा, जिसमें कुल 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे।