May 8, 2024

बडख़ल विधानसभा में निकाली गई नारी शक्ति वंदन यात्रा

Faridabad/Alive News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में मंगलवार को बडख़ल विधानसभा में नारी शक्ति वंदन यात्रा निकाली गई। यात्रा में बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से सैकड़ो महिलाओं ने हिस्सा लिया। यात्रा का नेतृत्व बडख़ल की विधायक सीमा त्रिखा ने किया। यात्रा में शमिल महिलो को संबोधित करते हुए विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहनों की रक्षा हेतु महिलाओं के आत्म सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए अनेक योजनाएं बनाई है और लागू किया है।

ग्रामीण परिवेश में चूल्हे के धुएं से संघर्ष करती बहनों के लिए उज्जवला योजना के अंतर्गत गांव की महिला से लेकर शहर के स्लम बस्ती में रहने वाली महिलाओं को गैस के कनेक्शन उपलब्ध कराए। जीवन ज्योति योजना के माध्यम से 200000 की सहायता उपलब्ध करवाई। गर्भवती महिलाओं को 6000 उसकी एवं उसके बच्चे की देखभाल एवं उसके स्वास्थ के लिए दिए गए। लखपति दीदी, पेट्रोल दीदी के माध्यम से बहनों को सशक्त बनाया। आज की इस नारी शक्ति वंदन यात्रा में सामाजिक संस्थाओं से जुड़ी, शहरी क्षेत्र, ग्रामीण क्षेत्र एवं स्लम बस्ती से भी महिलाओं ने हिस्सा लिया।

इस मौके पर अलका भाटिया, शालिनी मंगला, अंजू चौधरी, खुशबू सिंह, सुदेश शर्मा, साधना शर्मा, मीनाक्षी गोसाई, सुदेश ओबेरॉय, सत्येंद्र पांडे, अमित आहूजा, हरेंद्र भड़ान, पंकज सिवाल, अंजू भडाना, संदीप कौर, नीलम गुलाटी, देवेंद्र कौर, स्वीटी चौहान, पूजा विरमानी, दीपा भाटिया सहित सैकड़ों महिला शक्ति शामिल थी।