May 8, 2024

एसीपी महिला ने पंचशील कालोनी में लोगो को महिला विरुद्ध अपराध को लेकर किया जागरुक

Faridabad/Alive News: एसीपी महिला सुरक्षा मोनिका थाना पल्ला प्रभारी समेर पुलिस चौकी नवीन नगर प्रभारी की टीम ने पंचशील कालोनी नवीन नगर फरीदाबाद में लोगों को नशे के दुष्परिणाम, महिला सुरक्षा और साइबर फ्रॉड के बचाव के संबंध में जागरुक किया है।

नशे के दुष्परिणाम

एसीपी महिला सुरक्षा ने आमजन को बताया कि युवा पीढ़ी नशे के दलदल में फंसकर किस प्रकार अपने भविष्य को अंधकार में धकेल रही है। नशा इंसान के स्वास्थ्य के ऊपर बहुत बुरा प्रभाव डालता है जिसकी वजह से उन्हें कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां जकड़ लेती हैं और इंसान को अंदर से खोखला कर देती हैं।पुलिस टीम ने आमजन को नशा से बचने व टोल फ्री न. 9050891508 की जानकारी दी जिसपर अपने एरिया में नशा बेचने वालो के खिलाफ सूचना देकर, शहर को नशा मुक्त बनाने में अहम भूमिका निभा सकते है।

साइबर फ्रॉड

पुलिस टीम के द्वारा बताया गया कि जाब दिलाने के नाम पर,अश्र्लील वीडियो कॉल रिकॉर्ड से ब्लैकमेल कर, इत्यादी के नाम पर लोगो के साथ साइबर फ्रॉड किया जाता है। हमें इस तरह के किसी भी झांसे में नही आना है और इस तरह की कोई भी कॉल आती है तो कॉल को डिस्कनेक्ट कर देनी चाहिए। आगर आपके साथ कोई फ्रॉड होता है तुरंत साइबर हेल्पलाइन 1930 पर शिकायत दर्ज करे।

महिला विरुद्ध अपराध

एसीपी महिला सुरक्षा ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति किसी औरत या लडकी का पिछा करता है तो इस के संबंध में तुरंत डायल 112 पर सूचना दे, सूचना के 5-10 मिनट में पुलिस टीम आपके पास पहुंच कर आपकी समस्या का समाधान करेगी। इसके साथ अगर घर पर आस पडोस में कोई व्यक्ति आपको परेशान करता है तो इसकी सूचना पुलिस को दे। आपकी समस्या का समाधान किया जाएगा।