October 10, 2024

हरियाणा में बीजेपी की जीत के बाद नायब सिंह सैनी ने की नरेद्रं मोदी से बात

Haryana/Alive News :08 Oct 2024 04:22 PM (IST)आतिशबाजी, ऐतिहासिक जीत… जश्न में डूबे बीजेपी कार्यकर्ताओं को आज शाम संबोधित करेंगे पीएम मोदीहरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर पटाखे फोड़े गए. पार्टी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम को यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर सकते हैं.

08 Oct 2024 04:07 PM (IST)Ambala Cantt Vidhan Sabha Result 2024: अंबाला कैंट से बीजेपी के नेता अनिल विज जीतेअंबाला कैंट से बीजेपी के उम्मीदवार अनिल विज 7277 वोटों से जीत गए हैं. इस बीच उन्होंने कहा कि यह बीजेपी की नीतियों की जीत है और प्रधानमंत्री मोदी जो देश को तेजी से आगे ले जाना चाहते हैं, यह उसकी जीत है. लोगों के विश्वास की जीत है.”

08 Oct 2024 03:55 PM (IST)फरीदाबाद की 6 विधानसभा सीटों पर कौन जीता और कौन हारा?

  • फरीदाबाद विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी विपुल गोयल जीते, कांग्रेस के लखन सिंगला हारे.
  • तिगांव विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी राजेश नागर जीते, कांग्रेस के रोहित नागर हारे.
  • बल्लभगढ़ विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी मूलचंद शर्मा जीते, कांग्रेस की पराग शर्मा हारी.
  • बड़खल विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी धनेश अदलखा जीते, कांग्रेस के विजय प्रताप हारे.
  • एनआईटी विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी सतीश फागना जीते, कांग्रेस के नीरज शर्मा हारे.
  • पृथला विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रघुवीर तेवतिया जीते, बीजेपी के टेकचंद शर्मा हारे.
  • 08 Oct 2024 03:52 PM (IST)हरियाणा में रिकॉर्ड बन गया, सरकार की नीतियों को जनता ने स्वीकारा- खट्टरहरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “कांग्रेस लगातार झूठ फैलाने का काम कर रही थी लेकिन जनता ने उनकी बात को नकारा. सरकार की जो काम करने की नीतियां हैं, जो उपलब्धियां हैं उसे जनता ने स्वीकार किया. यह अपने-आप में एक रिकॉर्ड बना है क्योंकि हरियाणा में किसी पार्टी की तीसरी बार सरकार नहीं बनी थी. बीजेपी ने हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाई है.”
  • 08 Oct 2024 03:33 PM (IST)सीएम सैनी ने की पीएम मोदी से फोन पर बातहरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की है और उन्हें धन्यवाद दिया है. इस दौरान सीएम सैनी ने कहा कि आपके नेतृत्व में हरियाणा में इतनी बड़ी जीत मिली है.
  • 08 Oct 2024 03:13 PM (IST)Kaithal Vidhan Sabha Seat Result Declared: कैथल में 8000 मतों से जीते आदित्य सुरजेवालाकैथल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विजयी उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला ने कहा, “सर्टिफिकेट मिल चुका है. कांग्रेस पार्टी कैथल में 8000 मतों से अधिक से जीत गई है. मेरे अनेक साथी जिन्होंने दिन-रात एक करके यह जीत मुमकिन बनाई है. मैं सबका धन्यवाद करता हूं. यह किसान, मजदूर की, युवा शक्ति की और हमारी मातृ शक्ति की जीत है.”
  • 08 Oct 2024 02:56 PM (IST)Bawani Khera Assembly Seat Result: काम करने वाला हारता नहीं है- कपूर सिंहबवानी खेड़ा विधानसभा सीट से बीजेपी के प्रमुख उम्मीदवार कपूर सिंह ने कहा, “मैं इसलिए जीता हूं क्योंकि लोगों ने मुझे अपना समर्थन दिया है. लोगों ने साबित कर दिया है कि काम करने वाला कभी हारता नहीं है. मैं लोगों के बीच रहा हूं… लोगों ने मुझे अपना आशीर्वाद दिया है. केंद्र में तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनने के बाद लोगों ने हरियाणा में भी तीसरी बार बीजेपी की सरकार बनाने का मन बना लिया था.”
  • 08 Oct 2024 02:39 PM (IST)हमें बहुमत मिल रहा है, अंतिम लक्ष्य हासिल करेंगे- भूपेंद्र सिंह हुड्डापूर्व सीएम और गढ़ी सांपला-किलोई से कांग्रेस उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, “मेरे पास खबर है कि कई जगहों पर मतगणना रोक दी गई है. हमें बहुमत मिल रहा है. यह एक खेल है, गेंद कभी यहां होती है, कभी वहां, लेकिन हम अंतिम लक्ष्य हासिल करेंगे.”
  • 08 Oct 2024 02:31 PM (IST)Julana Seat Result Declared: देश ने मुझे जो प्यार दिया- विनेश फोगाटजुलाना निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट ने अपनी जीत पर कहा, “ये हर उस लड़की और महिला की लड़ाई है जो संघर्ष के रास्ते को हमेशा चुनती है. इस देश ने मुझे जो प्यार दिया है उसे मैं हमेशा बनाकर रखूंगी. अभी इंतजार कीजिए क्योंकि अभी सभी सीटों पर नतीजे साफ नहीं हुए हैं. अभी कुछ साफ नहीं है, लेकिन जब सर्टिफिकेट हाथ में आएगा तो कांग्रेस पार्टी की ही सरकार बनेगी. राजनीति में आने के बाद अब मैं यहीं रहूंगी.”
  • 08 Oct 2024 02:25 PM (IST)Tosham Assembly Seat Result: लोगों ने एकतरफा अपना आशीर्वाद दिया- श्रुति चौधरीतोशाम विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार श्रुति चौधरी ने कहा, “लोगों ने एकतरफा अपना आशीर्वाद दिया है. मैं जनता का धन्यवाद करती हूं. आगे विकास कार्य होंगे, सबका साथ, सबका विकास होगा.”
  • 08 Oct 2024 02:22 PM (IST)किसान-पहलवान हमारे साथ निकले, नहीं चला जुमला- गिरिराज सिंहकेंद्रीय मंत्री व बीजेपी के दिग्गज नेता गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर बड़ा प्रहार किया है. उन्होंने कहा है कि सारे किसान-पहलवान तो हमारे साथ निकले. इनके साथ तो जुमला निकला. जुमला कहीं चला नहीं है. हरियाणा की जनता ने आईना दिखा दिया है.
  • 08 Oct 2024 02:07 PM (IST)Haryana Rlection Result Trends: बीजेपी को बधाई, कांग्रेस करे अपनी रणनीति पर विचार- प्रियंका चतुर्वेदीहरियाणा चुनाव के नतीजों के रुझानों पर शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “मैं बीजेपी को बधाई देती हूं क्योंकि इतनी सत्ता विरोधी लहर के बाद भी ऐसा लग रहा है कि वे हरियाणा में सरकार बना रहे हैं. कांग्रेस पार्टी को अपनी रणनीति पर विचार करने की जरूरत है क्योंकि जहां भी बीजेपी से सीधी लड़ाई होती है, वहां कांग्रेस पार्टी कमजोर हो जाती है
  • 08 Oct 2024 01:53 PM (IST)Haryana Election Result: पानीपत में बीजेपी का जश्न, चारों सीटों पर जीत तयहरियाणा के पानीपत में BJP कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न शुरू किया है. काउंटिंग सेंटर के बाहर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटे हैं. आतिशबाजी और गाजे बाजे के साथ जीत का जश्न मनाया जा रहा है. पानीपत की चारों सीटों पर बीजेपी को अजेय बढ़त मिली है. समालखा, पानीपत ग्रामीण, पानीपत शहरी और इसराना सीट बीजेपी ने बढ़त बनाई है. समालखा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी मनमोहन भड़ाना 19 हजार से ज्यादा वोट से जीते.
  • 08 Oct 2024 01:47 PM (IST)Haryana Election 2024: मनोहर लाल खट्टर के घर अहम बैठकहरियाणा चुनाव परिणाम को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल खट्टर के घर अहम बैठक हो रही है. इस बैठक में हरियाणा के प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान, सह प्रभारी सुरेन्द्र नागर, विप्लव देव भी मौजूद हैं.
  • 08 Oct 2024 01:09 PM (IST)जेपी नड्डा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को दी बधाईभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से बात की है और उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. प्रदेश संगठन के काम को लेकर बधाई दी है.
  • 08 Oct 2024 01:00 PM (IST)LIVE Election Result: हरियाणा में राहुल गांधी की मोहब्बत की बंद हुई- बीजेपीबीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, “सुबह 8.30-9 बजे पवन खेड़ा जलेबियां बांट रहे थे. 11-11.30 आते-आते इनके (कांग्रेस) प्रवक्ता चुनाव आयोग को गरियाने लगे. 12 बजे आते-आते जयराम रमेश देश की संस्था पर सवाल उठाने लगे और 2 बजे आते-आते देश की जनता के विवेक पर भी सवाल उठाने का काम कांग्रेस पार्टी जरूर करेगी. चाहे हरियाणा हो या जम्मू-कश्मीर, जनता ने कांग्रेस पार्टी को एक संदेश साफ-साफ दे दिया है कि पहलवान, जवान, नौजवान और किसान सभी पीएम मोदी का सम्मान करते हैं और राहुल गांधी की नफरत की दुकान है… और इसलिए हरियाणा में जनता ने राहुल गांधी की मोहब्बत की तथाकथित दुकान को बंद कर दिया… पीएम मोदी के नेतृत्व में हरियाणा में हमारी तीसरी बार सरकार बन रही है. ये ऐतिहासिक विजय है.”
  • 08 Oct 2024 12:49 PM (IST)Haryana: सुबह और दोपहर के रुझान अलग क्यों… कुमारी सैलजा EC से सवालहरियाणा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर कांग्रेस चुनाव आयोग को कठघरे में खड़ा कर रही है. इस बीच पार्टी की नेता कुमारी सैलजा ने पूछा है कि सुबह और दोपहर के रुझान अलग क्यों हैं, ये समझ नहीं आ रहा है. रुझान अटके क्यों हुए हैं? समझ नहीं आ रहा है कि रुझान अटके क्यों
  • 08 Oct 2024 12:37 PM (IST)Result of Haryana Election: भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर तैयार किए गए विजय रथकांग्रेस लगातार दावा कर रही है कि हरियाणा में उसकी सरकार बनने जा रही है. इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता व सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के घर के बाहर 2 विजय रथ तैयार किए गए हैं. कांग्रेस की जीत के बाद इन रथों पर विजय यात्रा निकालने की तैयारी है.
  • 08 Oct 2024 12:33 PM (IST)Haryana News: सटीक आंकड़ें जारे करें… जयराम रमेश ने चुनाव आयोग को लिखाकांग्रेस महासचिव एवं संचार प्रभारी जयराम रमेश ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपकर अनुरोध किया कि वह अपने अधिकारियों को वेबसाइट को “सच्चे और सटीक आंकड़ों के साथ अपडेट करने के लिए तत्काल निर्देश जारी करे ताकि झूठी खबरों और दुर्भावनापूर्ण बयानों का तुरंत मुकाबला किया जा सके.”
  • 08 Oct 2024 12:17 PM (IST)Haryana Election Counting Live: कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकार ली… जयराम के आरोपों पर बीजेपी का पलटवारबीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, “अगर जयराम रमेश ने चुनाव आयोग पर उंगली उठा रहे हैं, तो हमें समझना चाहिए कि उन्होंने अपनी हार स्वीकार कर ली है… चल रहे रुझानों के अनुसार, मुझे लगता है कि हम एक महत्वपूर्ण जीत की ओर बढ़ रहे हैं और कांग्रेस ने अपनी भावी हार के लिए एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं.”
  • 08 Oct 2024 12:14 PM (IST)कांग्रेस सुबह जलेबियां बांट रही थीं, अब EC पर आरोप लगा रही है- अनिल विजकांग्रेस के आरोपों पर हरियाणा के पूर्व गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा, ‘सुबह तक इनको चुनाव आयोग ठीक लग रहा था, ये कांग्रेस वाले लड्डू और जलेबियां बांट रहे थे, जश्न मना रहे थे, लेकिन जैसे ही नतीजे क्लियर हुए तो इन्हें चुनाव आयोग बुरा लगने लगा. ये इनकी आदत हो गई है, कुछ देर बाद ये ईवीएम मशीन को अपने बगल में रखकर उसका भी सियापा करेंगे और आरोप लगाएंगे. कांग्रेस जहां हारती है वहां इसी तरह से चुनाव आयोग और ईवीएम मशीन पर आरोप लगाती है.’
  • 08 Oct 2024 11:58 AM (IST)हरियाणा में बीजेपी का जश्न शुरू, अंबाला में पार्टी कार्यर्ताओं की नारेबाजीअंबाला स्थित पार्टी कार्यालय में बीजेपी कार्यकर्ता मतगणना के रुझानों पर नजर रखते हुए जश्न मना रहे हैं. चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, राज्य की 90 सीटों में से 49 पर बीजेपी आगे चल रही है.
  • 08 Oct 2024 11:47 AM (IST)हरियाणा चुनाव के रुझान जानबूझकर EC कर रहा धीमे शेयर- जयराम रमेशकांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया है कि लोकसभा नतीजों की तरह हरियाणा में भी चुनावी रुझानों को जानबूझकर चुनाव आयोग की वेबसाइट पर धीमे धीमे शेयर किया जा रहा है. क्या बीजेपी प्रशासन पर दबाव बनाने की चेष्टा कर रही है?
  • 08 Oct 2024 11:34 AM (IST)Haryana Result 2024: हरियाणा में बीजेपी 50 सीटों पर कर रही है लीड- ECचुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, हरियाणा में बीजेपी 90 में से 50 सीटों पर आगे चल रही है. बीजेपी बहुमत का आंकड़ा 46 को पार कर रही है. कांग्रेस 34 सीटों पर आगे चल रही है.
  • 08 Oct 2024 11:22 AM (IST)Haryana Election Result 2024: हरियाणा बहुत जल्द पलटेगी तस्वीर- सुप्रिया श्रीनेतकांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “यह तस्वीर अभी बहुत जल्दी पलटेगी और तस्वीर पलटने में देर नहीं लगेगी. हमारे लिए हरियाणा और जम्मू-कश्मीर से अच्छी खबर आ रही है. बहुत देर से मैं चुनाव आयोग की वेबसाइट देख रही हूं वहां पर डेटा अभी बदल नहीं रहा है. हमारा वोट शेयर बीजेपी से काफी आगे है और यह सीटों में जरूर तबदील होगा, जो ग्राउंड रिपोर्ट आ रही हैं उसमें हम आगे हैं.”
  • 08 Oct 2024 11:07 AM (IST)Haryana News: हरियाणा में बीजेपी के खिलाफ लहर है- संजय राउतशिवसेना-यूबीटी नेता संजय राउत ने कहा, “हरियाणा में जब तक नतीजे नहीं आ जाते अनिश्चितता बनी रहेगी. जहां बीजेपी की सरकार है, वहां ऐसी ही स्थिति रहेगी. हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा कि उन्होंने अपनी जीत के लिए सभी इंतजाम कर लिए हैं. हम इंतजाम देखेंगे. हालांकि, हरियाणा में बीजेपी के खिलाफ लहर है. मुझे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में अपनी सरकार बनाएगी. बीजेपी महाराष्ट्र और झारखंड में भी हारेगी.”
  • 08 Oct 2024 11:05 AM (IST)Haryana Result 2024: हरियाणा में 5 सीटों पर निर्दलीय आगेहरियाणा विधानसभा चुनाव रुझानों में पांच सीटों पर निर्दलीय भी आगे चल रहे हैं. कालका से गोपाल सुखोमाजरी, अंबाला कैंट से चित्रा सरवारा, गन्नौर से देवेंद्र काद्यान, हिसार से सावित्री जिंदल और बहादुरगढ़ से राजेश जून आगे चल रहे हैं.
  • 08 Oct 2024 10:52 AM (IST)Haryana Election Live: भूपेंद्र सिंह हुड्डा आगे4 राउंड की काउंटिंग के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा आगे चल रहे हैं.कलानौर में 4 राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी प्रत्याशी रेणु डाबला 4857 वोट से आगे हैं.रोहतक सीट पर 2 राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी प्रत्याशी मनीष ग्रोवर 542 वोट से आगे हैं.पंचकूला विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी ज्ञानचंद गुप्ता पांचवें राउंड में 1115 वोटों से आगे चल रहे हैं.गुरुग्राम विधानसभा सीट पर 3 राउंड की काउंटिंग हो चुकी है. बीजेपी के मुकेश शर्मा आगे चल रहे हैं.
  • 08 Oct 2024 10:41 AM (IST)Haryana Result Live: कांग्रेस आ रही है, बीजेपी जा रही है- कुलदीप सिंह हुड्डापूर्व सीएम और कांग्रेस उम्मीदवार भूपिंदर सिंह हुड्डा के भाई कुलदीप सिंह हुड्डा ने कहा, ‘कांग्रेस आ रही है, बीजेपी जा रही है.’
  • 08 Oct 2024 10:35 AM (IST)Haryana Result Live Updates: अनिल विज पिछड़े, विनेश फोगाट हुईं आगेअटेली से बीजेपी उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती राव पीछे हो गई हैं.दूसरे राउंड के बाद हरियाणा के अंबाला कैंट से अनिल विज निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सरवारा से पीछे चल रहे हैं.जुलाना सीट पर उलटफेर हुआ है. सातवें राउंड में विनेश फोगाट 345 वोटों से आगे हो गई हैं. जुलाना में बीजेपी उम्मीदवार योगेश बैरागी पिछड़ गए हैं.
  • 08 Oct 2024 10:28 AM (IST)Haryana Polls Result Live: मैं भी सीएम उम्मीदवार- कुमारी सैलजाकांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने कहा कि रुझानों में ट्रेंड बनते और बदलते रहते हैं. एक दो बजे तक स्थिति साफ हो जाएगी. काउंटिंग के बाद हमारी सरकार बनेगी. 10 साल के बीजेपी की एंटी- इनकमबेंसी और मिस रूल कांग्रेस की जीत की बड़ी वजह है. सब मिलकर लड़े है. मुख्यमंत्री की दावेदारी पर बात होती रहेगी. दावेदारों मैं भी हूं.
  • 08 Oct 2024 10:25 AM (IST)हुड्डा बोले- हरियाणा में कांग्रेस सरकार, सैलजा ने कहा- मैं भी सीएम उम्मीदवारकांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हरियाणा में सरकार बन रही है. कुछ सीटों पर कड़ा मुकाबला है. कांग्रेस को बहुमत मिलेगा. मुख्यमंत्री को लेकर फैसला पार्टी करेगी.
  • 08 Oct 2024 10:14 AM (IST)कांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने दिया बड़ा बयानकांग्रेस नेता कुमारी सैलजा ने कहा कि शुरुआत में नतीजे बदलते रहते हैं, जैसे-जैसे नतीजे आएंगे वैसे-वैसे तस्वीर साफ होगी. हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी.
  • 08 Oct 2024 10:11 AM (IST)हरियाणा में बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, लाडवा सीट से मुख्यमंत्री सैनी पीछे
    • हरियाणा में बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखी जा रही है. लाडवा सीट से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी पीछे चल रहे हैं.
    • नूंह सीट से कांग्रेस के आफताब अहमद आगे चल रहे हैं.
    • डबवाली सीट से कांग्रेस के अमित सिहाग से आगे चल रहे हैं.
    • अंबाला कैंट सीट से बीजेपी के अनिल विज पीछे चल रहे हैं.
    • सिरसा सीट से गोपाल कांडा पीछे चल रहे हैं.
  • 08 Oct 2024 10:01 AM (IST)Haryana Election Result: जुलाना मतगणना केंद्र से निकलीं विनेश फोगाटजुलाना से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट हरियाणा के जींद में मतगणना केंद्र से निकल गई हैं. जुलाना से बीजेपी के योगेश आगे चल रहे हैं, जबकि कांग्रेस की विनेश फोगाट पीछे हैं.तकरीबन 1400 वोटों से पीछे चल रही हैं.
  • 08 Oct 2024 09:55 AM (IST)Haryana Election Counting Live: हरियाणा में बीजेपी बहुमत के पार, कांग्रेस खेमे में छाई मायूसीहरियाणा में बीजेपी ने बड़ा उलटफेर किया है. पार्टी 47 सीटों पर लीड कर रही है, जबकि कांग्रेस घटकर 38 पर आ गई है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने 67 सीटों तक बढ़त बनाई थी.
  • 08 Oct 2024 09:47 AM (IST)Election Results 2024 Live: हरियाणा में कांग्रेस सरकार- भूपेंद्र सिंह हुड्डापूर्व सीएम और कांग्रेस उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला-किलोई से आगे चल रहे हैं. इस बीच उन्होंने कहा है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने जा रही है.
  • 08 Oct 2024 09:38 AM (IST)Haryana Poll Result Live: हरियाणा में बीजेपी आगे, कांग्रेस पीछेहरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 50 के लिए आधिकारिक चुनाव आयोग के रुझान आ रहे हैं. बीजेपी 25 पर आगे चल रही है, कांग्रेस 23 पर आगे है. आईएनएलडी 1 पर और स्वतंत्र उम्मीदवार 1 पर बढ़त बनाए हुए हैं.
  • 08 Oct 2024 09:26 AM (IST)हरियाणा में उलटफेर, घट रही हैं कांग्रेस की सीटेंजैसे-जैसे समय बीत रहा है वैसे-वैसे बीजेपी की सीटों की स्थिति में सुधार होता दिख रहा है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 67 सीटों तक लीड कर रही थी, लेकिन अब सीटें घटने लग गई हैं. इस समय कांग्रेस 60 और बीजेपी 24 सीटों पर आगे चल रही है.
  • 08 Oct 2024 09:12 AM (IST)Election Results of Haryana: हम शानदार नतीजों का इंतजार कर रहे हैं- ओम प्रकाश धनखड़बादली से बीजेपी उम्मीदवार ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा, “हम शानदार नतीजों का इंतजार कर रहे हैं. दोपहर में यह साफ हो जाएगा कि हम सरकार बना रहे हैं. दावे तो हर कोई करता है, लेकिन नतीजे बताएंगे कि किसके दावे सच हैं. एग्जिट पोल कभी सही होते हैं, कभी गलत. छत्तीसगढ़ में पोल ​​के अनुसार कांग्रेस की सरकार बन रही थी, लेकिन वहां भाजपा ने सरकार बनाई.”
  • 08 Oct 2024 09:01 AM (IST)Haryana Election Counting Live: आदित्य चौटाला और अर्जुन चौटाला आगे
    • ऐलनाबाद से अभय सिंह चौटाला आगे हैं.
    • रानियां से अर्जुन सिंह चौटाला आगे हैं.
    • डबवाली से आदित्य चौटाला आगे चल रहे हैं.
    • दुष्यंत चौटाला पीछे चल रहे हैं.
    • सिरसा गोपाल कांडा आगे चल रहे हैं.
    • पंचकूला से हरियाणा विधानसभा स्पीकर और बीजेपी उम्मीदवार ज्ञानचंद गुप्ता कांग्रेस उम्मीदवार चंद्र मोहन से पीछे चल रहे हैं.
    • अनिल विज एक बार फिर आगे हो गए हैं.
  • 08 Oct 2024 08:55 AM (IST)प्रधानमंत्री मोदी को जलेबी भेजेंगे… कांग्रेस में प्रचंड जीत पर जश्नहरियाणा और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “हमें पूरा भरोसा है कि आज पूरे दिन हमें लड्डू और जलेबी खाने को मिलेगी, हम प्रधानमंत्री मोदी को भी जलेबी भेजने वाले हैं. हमें पूरा भरोसा है कि हम जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं.”
  • 08 Oct 2024 08:47 AM (IST)Live Election Results: अनिल विज पीछे, कौन-कहां से आगे
    • अंबाला कैंट से बीजेपी उम्मीदवार अनिल विज पिछड़ गए हैं.
    • ऐलानाबाद से अजय चौटाला आगे चल रहे हैं.
    • आदमपुर सीट भव्य विश्नोई आगे हैं.
    • फरीदा बाद से लखन सिंगला आगे
    • अटेली से बीजेपी की आरती सिंह आगे
    • भूपेंद्र सिंह हुड्डा आगे चल रहे हैं.
    • कुरुक्षेत्र की तीन सीट से कांग्रेस आगे
    • सीएम नायब सैनी लाडवा से आगे हो गए हैं.
    • हिसार से निर्दलीय प्रत्याशी सावित्री जिंदल आगे चल रही हैं.
    • उचाना से दुष्यंत चौटाला पीछे चल रहे हैं.
  • 08 Oct 2024 08:43 AM (IST)Haryana Result Updates: कांग्रेस 62 सीटों पर चल रही है आगेहरियाणा में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस की आंधी दिखाई दे रही है. पार्टी 62 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी 24 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.
  • 08 Oct 2024 08:37 AM (IST)Haryana Result 2024: जश्न में डूबी कांग्रेस, दिल्ली में बांटी मिठाइयांहरियाणा में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस की प्रचंड जीत दिखाई दे रही है, जिसके बाद पार्टी कार्यकर्ता जश्म में डूब गए हैं. दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को मिठाइयां बांटी हैं.
  • 8 Oct 2024 08:33 AM (IST)Haryana Election Result Live: शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बड़ा झटका, हरियाणा में कांग्रेस को बहुमतशुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है. कांग्रेस 48 सीटों पर लीड कर रही है, जबकि 23 पर बीजेपी लीड कर रही है. वहीं, आईएनएलडी 2 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. दुष्यंत चौटाला पीछे चल रहे हैं.
  • 08 Oct 2024 08:28 AM (IST)Result of Haryana Election: सीएम नायब सैनी और अनिल विज आगेहरियाणा के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के करीब पहुंचते दिखाई दे रही है. वहीं, सीएम नायब सैनी आगे चल रहे हैं और अंबाला कैंट से अनिल विज आगे चल रहे हैं.
  • 08 Oct 2024 08:22 AM (IST)हरियाणा में कांग्रेस की आंधी, दुष्यंत चौटाला पीछेहरियाणा में शुरुआती रुझानों में कांग्रेस की आंधी दिखाई दे रही है. उचाना कलां सीट से दुष्यंत चौटाला पिछड़ गए हैं. रुझानों में कांग्रेस 40 सीटों पर लीड कर रही है, जबकि बीजेपी 18 पर बढ़त बनाए हुए है.
  • 08 Oct 2024 08:18 AM (IST)हरियाणा चुनाव रिजल्ट लाइवः कौन-कहां से आगेपोस्टल बेल्ट पेपर की मतगणना शरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 38 सीटों पर आगे चल रही है और बीजेपी 15 सीटों पर आगे है.
    • सोनीपत से कांग्रेस आगे
    • बरोदा से कांग्रेस आगे
    • गन्नौर से देवेंद्र कादयान निर्दलीय आगे
    • राई से कांग्रेस आगे
    • खरखोदा से कांग्रेस आगे
    • गोहाना से कांग्रेस आगे
  • 08 Oct 2024 08:09 AM (IST)Haryana Election Results: शुरुआती रुझानों में कांग्रेस आगेहरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस ने धमाकेदार एंट्री की है. कांग्रेस 11 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी 3 सीटों पर आगे है.
  • 08 Oct 2024 08:02 AM (IST)Election Results Haryana: हरियाणा में वोटों की गिनती शुरूहरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. हरियाणा के सभी 22 जिलों की 90 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज हो रहा है.