October 16, 2024

17 वर्षीय नाबालिग लडकी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

Mirzashad alias Nizza

Faridabad/Alive News : क्राइम ब्रांच ने 17 वर्षीय नाबालिग लडकी की हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम मिर्जाशाद उर्फ निज्जा है जो दक्षिणी दिल्ली के चंदनहुल्ला गांव का रहने वाला है। आरोपी रिश्ते मे मृतक लड़की का मामा लगता है।

बता दें कि 7 जून 2024 को ताहिर वासी धौज ने साउदी अरब से पुलिस आयुक्त को मेल के माध्यम से एक शिकायत दी कि उसकी पत्नी हनीफा, साली रुकसीना, साडू जफरुद्दीन व साले मिर्जाशाद उर्फ निज्जा ने मिलकर उसकी लडकी परवीना(17) की मृत्यु कर दी है। जिसपर कार्रवाई करते हुए आईओ के द्वारा मृतक लडकी की मां के ब्यान दर्ज किए जिसने बतलाया कि उसकी लडकी ने पिछले साल गले में चुन्नी लगाकर खुदखुशी कर ली थी। मामले में जांच करते हुए ज्ञात हुआ कि मृतक लडकी परवीना(17) की नाश मकान में दबी हुई है जिसपर नाश को निकालने के लिए SDM बडखल को पत्र लिखकर ड्युटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कराया गया। मौके पर डॉ0 मनिषा टीम व फोटोग्राफर पर बुलाया। मृतका परवीना की माता के बतलाए अनुसार टिन शेड में खुदाई कराई गई , खुदाई के दौरान मानव कंकाल सिर की खोपडी हाथ-पैर की हड्डीयाँ मिली। जिसका पोस्टमार्टम नलहड नहूं से कराया गया। 27 जून 2024 को एसएचओ धौज को शिकायतकर्ता ताहिर ने साउदी अरब से आकर लिखित शिकायत दी । जिसपर तुरंत कार्रवाई करते हुए, उच्च अधिकारियो को सूचना दी गई। पुलिस उपायुक्त एनआईटी कुलदीप सिंह ने मामले में संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: नाबालिग लड़की के साथ पिता और भाई ने किया बलात्कार

पुलिस प्रवक्ता ने मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि मृतिका के पिता की शिकायत पर थाना धौज में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही थी। शिकायतकर्ता ताहिर पिछले 13 वर्ष से ड्राईवरी की नौकरी सऊदी अरब में करता है। मृतिका की माता से पूछताछ में खुलासा हुआ है उसकी लडकी परवीना उम्र 17 साल गांव के किसी लडके के साथ चली गई थी और गाँव के मौजिज लोगों ने दोनो पक्षों का फैसला करा दिया था जिसको लेकर आरोपी महिला ने अपने बेटे वाजिव व मुजाहिद तथा भाई निज्जा की मदद से परवीना की हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। जिसमें आरोपी वाजिव पुत्र ताहिर व आरोपी मुजाहिद पुत्र ताहिर तथा पत्नी हनीफा को धौज गांव से गिरफ्तार किया जा चुका है।