January 28, 2022

अतिक्रमण पर चला नगर निगम का पीला पंजा, लोगों के छीने रोजगार

Faridabad/ Alive News: – फरीदाबाद एनआईटी में जगह जगह तोड़फोड़ की कार्यवाही अभी चालू है। आज शनिवार को नगर निगम द्वारा अवैध निर्माण और सड़को पर लगे ठेले हटाने के लिए लोगो को सूचना देने के बाद ही उनको वहां से हटाया जा रहा है।

एनआईटी के एनएच-एक, दो, तीन, पांच, नीलम-बाटा रोड, मार्किट, रेलवे रोड और केसी रोड आदि इलाकों में बने अवैध निर्माण को हटाया गया। इन मामलों में कोर्ट भी आदेश दे चुकी है। कोर्ट के आदेश पर अब इन अवैध निर्माणों पर कार्रवाई हो रही है। इसके साथ ही जिन अधिकारियों के समय में निर्माण कार्य हुए, उन पर कार्रवाई हो सकती है।

पिछले दिनों हरियाणा सरकार की गठित एसआईटी ने कुछ मामलों की जांच की तो पाया कि अधिकांश अवैध निर्माण और अतिक्रमण या अवैध कब्जे नगर निगम के कर्मचारियों व अधिकारियों की मिलीभगत द्वारा किए गए हैं। इसमें कई जेई और एसडीओ की भूमिका संदिग्ध पाई गई है।

शहर के एनआईटी और बड़खल विधानसभा क्षेत्र के कई इलाकों में हुए अवैध निर्माण को लेकर लोकायुक्त की शिकायत पर गठित एसआईटी ने अपनी जांच पूरी कर ली है। इस रिपोर्ट में कई निचले अधिकारियों जेई व एसडीओ की भूमिका संदिग्ध है। पुनर्वास विभाग और नगर निगम की जमीन पर अवैध निर्माण किए गए हैं। इस जाँच में पाया गया कि सरकार ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया, इसमें संयुक्त आयुक्त भी शामिल थे।

Related articles

ईसाई समाज ने पॉम सण्डे के अवसर पर निकली शोभा यात्रा

Alive News/ Faridabad,21 March: ईसाई समुदाय द्वारा पॉम सण्डे के अवसर पर विशाल शोभा यात्रा का आयोजन किया गया। शोभा यात्रा डबुआ कालोनी स्थित मैथोडिस्ट चर्च से आरंभ होकर विभिन्न बाजारों, कालोनियों से होते हुए एनएच-5 स्थित सैंट जोसफ स्कूल में पहुंची जहां शोभा यात्रा का समापन किया गया। इस शोभा यात्रा में फरीदाबाद के […]

12वीं जिला स्तरीय एंबुलैंस प्रतियोगिता का आयोजन

Faridabad/Alive News : रैडक्रॉस सोसाइटी व सैंट जॉन एंबुलैंस फरीदाबाद द्वारा नशा मुक्ति केन्द्र, सैक्टर-14 फरीदाबाद में 12वीं जिला स्तरीय एंबुलैंस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। एंबुलैंस प्रतियोगिता का शुभारम्भ जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के प्रतिनिधि अनीता अमन ने किया। बी.के हास्पिटल के चिकित्सकों की टीम ने सभी अठारह प्रतिभागी टीमों की परीक्षा लेने के […]