May 6, 2024

टैक्स जमा न करने पर नगर निगम ने बीएसएनएल कार्यालय को किया सील, पढ़िए खबर

Faridabad/Alive News: साढ़े छह करोड़ रुपये बकाया टैक्स न जमा होने पर नगर निगम ने सेक्टर-15ए स्थित बीएसएनएल कार्यालय को मंगलवार सुबह सील कर दिया। यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। सुबह कार्यालय आए बीएसएनएल अधिकारी और कर्मचारी गेट के बाहर इंतजार करते रहे। दिल्ली के मुख्य कार्यालय तक सूचना पहुंची तो अधिकारी फरीदाबाद पहुंच गए और निर्वाचन आयोग में शिकायत भी दर्ज कराई। बाद में निर्वाचन कार्यालय के हस्तक्षेप के बाद निगम को कुछ ही घंटे में स्वयं सील खोली।

सूत्रों के अनुसार, नगर निगम फरीदाबाद का बीएसएनएल कार्यालय पर सात से अधिक वर्षों का कर बकाया है। वसूली के लिए निगम प्रशासन ने पूर्व में कई नोटिस दिए। बताया जा रहा है बार-बार नोटिस के बाद भी बीएसएलएल कार्यालय की ओर से बकाया नहीं चुकाया गया। कई वर्षों का बकाया होने के चलते प्रॉपर्टी टैक्स और उसपर ब्याज की रकम करीब साढ़े छह करोड़ रुपये पहुंच गई। मंगलवार सुबह नगर निगम के अधिकारियों ने सेक्टर-15ए स्थित बीएसएनएल कार्यालय सील कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही अधिकारी व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

बात दिल्ली में बीएसएनएल अधिकारियों तक गई। दिल्ली तक के बीएसएनएल अधिकारी फरीदाबाद आ गए। बताया जाता है कि बीएसएनएल अधिकारियों ने चुनाव संबंधी भी काम चलने का हवाला देते हुए आयोग में शिकायत की। चुनाव आयोग के हस्तक्षेप के बाद तीन से चार घंटे में ही निगम को सील खोलनी पड़ गई। हालांकि, इस मामले में नगर निगम का कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।