April 27, 2024

निगमायुक्त ने वार्ड पांच का निरीकक्षण कर अधिकारियों को दिए निर्देश

Faridabad/Alive News: निगमायुक्त यशपाल यादव ने वार्ड-5 का मौका निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वार्ड कार्यालय में जाकर तकनीकी शाखा से संबंधित अधिकारियों की मीटिंग ली। मीटिंग में नगर निगम मुख्य अभियंता रामजीलाल, अधीक्षक अभियंता ओमबीर व रवि शर्मा तथा कार्यकारी अभियंता, सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता से पूरे वार्ड की समस्याओं के बारे में विचार-विमर्श किया।

वार्ड-5 के तकनीकी शाखा के सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि यहां की मुख्य समस्या लोगों द्वारा सीवर में गोबर डालना तथा नालियों में पॉलिथिन बगैरह डालना तथा वार्ड-5 और 7 में जो सब्जी मंडी लगती है उसका कूड़ा भी वह नाले-नालियों में डाल देते है। इसके अतिरिक्त आयुक्त द्वारा यह आदेश भी दिए गए कि डिवीजन में डिस्पोजलों को अपग्रेड करने की कार्यवाही की जाए।

निरीक्षण के दौरान कार्यकारी अभियंता द्वारा बताया गया कि उनके वार्ड में कहीं भी पैचवर्क की आवश्यकता नहीं है तथा सभी रोड लगभग आरसीसी और आरएमसी की बनी हुई है।निरीक्षण के दौरान निगम ने डिवीजन-1 के टयूबवैल और बूस्टर की स्थिति तथा कर्मचारियों के बारे में विस्तृत जानकारी ली।

इसके बाद आयुक्त महोदय द्वारा पर्वतीया कालोनी, सारन रोड, 60 फुट रोड व डिस्पोजल इत्यादि का मौका मुआयना किया तथा वहां की समस्याओं के बारे में लोगों द्वारा भी जाना तथा मौके पर कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम को उन्हें दूर करने बारे निर्देश दिए।