April 17, 2024

बीजेपी स्थापना दिवस पर भगवा टोपी पहनकर पहुंचेंगे सांसद, बैठक में दिए गए निर्देश

New Delhi/Alive News: भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर बुधवार को पार्टी के सभी सांसद कमल का फूल चुनाव चिह्न वाली भगवा टोपी पहनकर संसद पहुंचेंगे। राजधानी के आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में मंगलवार को हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में सभी सासंदों को यह निर्देश दिया गया।

संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी, अल्पसंख्यक कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सहित कुछ मंत्री और राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा समेत कई सांसद भगवा टोपी पहनकर संसदीय दल की बैठक में पहुंचे। बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा में भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने कहा कि भगवा रंग की यह टोपी पहले से ही भाजपा की है लेकिन उन्होंने पेशेवर छात्रों की मदद से इसे फिर से बनवाया।

उन्होंने टोपी दिखाते हुए कहा, ‘‘इसमें दोनों तरफ बीजेपी लिखा है और कमल का फूल भी अंकित है.’’ गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सोमवार को ऐसी ही टोपी पहनकर लोकसभा में पहुंचे थे। बहुजन समाज पार्टी के दानिश अली ने इस पर आपत्ति भी जताई थी।

पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान अहमदाबाद में रोड शो किया था और उस दौरान उन्होंने भगवा रंग की टोपी धारण की थी। पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा इस टोपी को पहने जाने के बाद कार्यकर्ताओं के बीच इसकी मांग जबदरस्त बढ़ी है। ज्ञात हो कि छह अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस है।