May 19, 2024

सांसद और विधायक ने किया विकास कार्यों का शिलान्यास

Palwal/Alive News : सेक्टर दो पलवल के सभी रास्तों के पुनर्निर्माण कार्यों का शिलान्यास केंद्रीय मंत्री व लोकसभा सांसद कृष्ण पाल गुर्जर और पलवल विधायक दीपक मंगला के कर कमलों द्वारा किया गया। इन कार्यों की लागत दो करोड़ 78 लाख रुपए आने का अनुमान है और इनकी लंबाई लगभग 11.5 किलोमीटर होगी। यह कार्य हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के माध्यम से पूर्ण किया जाएगा।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना काल में जिन्होंने अपने प्रिय जनों को खोया है भगवान उनको इस कष्ट को सहने की शक्ति दे और दिवंगतों को आत्मिक शांति मिले और अब हम जब कोरोना काल से जीत की ओर बढ़ रहे हैं तो हमें लापरवाही नहीं करनी है। 2 गज की दूरी और मास्क का उपयोग करना है और पलवल क्षेत्र में विकास कार्यों की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। चाहे शहर का कोई वार्ड या कोई भी गांव सभी क्षेत्रों में सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

आपदा काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने युद्ध स्तर पर कार्य किया चाहे ऑक्सीजन की व्यवस्था करना हो या दवाइयों की व्यवस्था हो उसको लेकर नये वार्ड बनाए गए और वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए देश में लगभग 24 करोड लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है जो अपने आप में वैश्विक आंकड़ा है। विधायक दीपक मंगला ने अपने संबोधन में कहा कि भले ही हम कोरोना को लड़ाई में हराने की ओर अग्रसर है फिर भी हम हमारे डॉक्टरों द्वारा सरकार द्वारा दिए गए मानदंडों का अनुपालन सुनिश्चित करें बिना वजह घर से ना निकले और स्वच्छता का विशेष रूप से पालन करें और चाहे मनोहर सरकार का पहला कार्यकाल रहा हो या अब यह दूसरा कार्यकाल पलवल विधानसभा पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विशेष ध्यान रहा है और केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का भी हमें विशेष सहयोग मिलता रहा है शहर और गांवों में विकास की कोई कमी ना रही है ना रहने दी जाएगी।

आज जिस विकास कार्य का शिलान्यास किया गया है हुड्डा सेक्टर के निवासियों और आरडब्ल्यूए इसके लिए काफी दिनों से मांग कर रहा था और निश्चित रूप से यहां के निवासियों को इसका विशेष फायदा मिलेगा। सारे रास्ते जल्द ही बनकर तैयार हो जाएंगे जिससे यहां के निवासियों को आवागमन में सहूलियत मिलेगी। स्थानीय आरडब्ल्यूए कि कुछ मांगो जिनमें सीवर सुधारने की बात कही गयी थी। उस मुद्दे पर अधिकारियों को बुलाकर तुरंत संज्ञान लेने को कहा गया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, पूर्व जिला अध्यक्ष चंद्रभान गुप्ता, लीलाधर वर्मा पूर्व विधायक, सुभाष चौधरी निगरानी कमेटी के चेयरमैन, मुकेश सिंगला रामप्रसाद, चेयरमैन कॉपरेटिव बैंक अधिवक्ता अविनाश शर्मा, हरेंद्र तेवतिया मंडल अध्यक्ष, सुरेंद्र सिंगला जिला उपाध्यक्ष, वीरपाल दीक्षित महिंद्र भडाना, मंडल महामंत्री महेश भारद्वाज, अनिल मोहन गुप्ता, सुभाष शहरावत, नरेंद्र नंबरदार, शंभू पहलवान, पार्षद रन्नु भढ़ाना, अनिल नागर पप्पू वीरेंद्र, पार्षद यशपाल सरपंच आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।