April 16, 2024

मार्निग हेल्थ क्लब ने सेक्टर 12-15 डिवाईडिंग रोड़ पर चलाई सफाई ड्राईव

Faridabad/Alive News: शहर को साफ-सुथरा रखने, लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने और पर्यावरण संरक्षण को लेकर मॉर्निंग हेल्थ क्लब फरीदाबाद ने एक मुहिम छेड़ दी है। अपनी इसी मुहिम की शुरूआत आज मार्निग हेल्थ क्लब ने सैक्टर-12-15 डिवाईडिंग रोड़ पर सफाई ड्राईव चलाकर की। क्लब के मेंटर्स के तौर पर जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव, एसडीएम बडख़ल पंकज सेतिया और नगर निगम बल्लभगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त अनिल यादव आज स्वयं सड़कों पर उतरे और अपने हाथों से रोड़ पर सफाई कर कुड़ा-कर्कट उठा मार्निग हेल्थ क्लब फरीदाबाद की इस स्वच्छता ड्राईव की शुरूआत की।

सफाई अभियान के इस पहले चरण में सर्वप्रथम सैक्टर-12-15 डिवाईडिंग रोड़ पर फुटपाथ, डिवाईडर और सड़क किनारे पड़ी गंदगी, झाड़-फुस को साफ कर वहां से ट्रैक्टर और रिक्शे से कुड़ा-कर्कट उठाकर सफाई की गई। इस सफाई अभियान में मॉर्निंग हेल्थ क्लब से राजेन्द्र मेंदीरत्ता, अजय नरवत, जितेन्द्र चौधरी, भाजपा नेता विजय शर्मा, लखन बेनीवाल, सुरेन्द्र डूडी, सुरेश शर्मा, विंग कमांडर हरिचंद मान, संजय शर्मा, जतिन चौहान, अमित चौधरी, दीपक पुरी, कपिल जैन, पार्षद दीपक यादव, महेन्द्र दलाल, राजू श्योराण आदि मेंबर्स ने बढ़़-चढ़कर हिस्सा लिया।

जिला उपायुक्त जितेन्द्र यादव का कहना है कि मॉर्निंग हेल्थ क्लब फरीदाबाद ने फरीदाबाद शहर को साफ-सुथरा रखने का जो बीड़ा उठाया है, वो वास्तव में काबिल-ए-तारीफ है। और आज वे स्वयं भी जिला उपायुक्त और क्लब मेंटर्स के तौर पर अपने हाथों से इस सफाई अभियान का श्रीगणेश कर अपने आपको गौरवान्नित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे भी अपने आसपास के एरिया को साफ-सुथरा रखें ताकि पर्यावरण की रक्षा की जा सके।

वहीं मॉर्निंग हेल्थ क्लब के मेंटर एवं नगर निगम बल्लभगढ़ जोन के संयुक्त आयुक्त अनिल यादव का इस बारे में कहना था कि मॉर्निंग हेल्थ क्लब की सफाई अभियान की ये मुहिम यहीं समाप्त नही होगी, बल्कि आज तो शुरूआत मात्र है। ये सफाई ड्राईव रोजाना करीब आधे घंटे चलाई जाएगी।

इस ड्राईव के माध्यम से अधिकारी वर्ग और मॉर्निंग हेल्थ क्लब द्वारा समाज और लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने, सेनेटाईजेशन, साफ-सफाई रखने, शहर को पोलीथिन मुक्त करने, रोड़ सेफ्टी तथा शारीरिक रूप से फिट रहने का संदेश दिया गया।